Move to Jagran APP

Paper Leak Case: लैब पार्टनर कांस्टेबल से कड़ी पूछताछ, मैनेजर ने खोले कई राज

Haryana ITI Instructor Exam Paper Leak Case रिमांड में मैनेजर ने कई अहम खुलासे किए हैं। एसपी सिटी के नेतृत्व में एसडीपीओ साउथ के सुपरविजन वाली एसआइटी का गठन किया गया है।

By Sat PaulEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 10:35 AM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 10:35 AM (IST)
Paper Leak Case: लैब पार्टनर कांस्टेबल से कड़ी पूछताछ, मैनेजर ने खोले कई राज
Paper Leak Case: लैब पार्टनर कांस्टेबल से कड़ी पूछताछ, मैनेजर ने खोले कई राज

चंडीगढ़, जेएनएन। यूटी पुलिस ने हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन के आइटीआइ इंस्ट्रक्टर परीक्षा का पेपर लीक होने के मामले में मैपल टेक कंप्यूटर लैब के पार्टनर कांस्टेबल अजय कुमार से शुक्रवार शाम से देर रात तक सेक्टर-31 थाने में पूछताछ की। वहीं प्लॉट नंबर-153 के मालिक कांग्रेस पार्षद देवेंद्र बबला ने भी थाने में अपने बयान पुलिस को दर्ज करवा दिए।

prime article banner

बबला ने अपनी बिल्डिंग कांस्टेबल अजय की गारंटी पर सुनील राठी को देने के अलावा कोई भूमिका नहीं होने की बात कही। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपित मैनेजर नीतिश को कोर्ट में पेश कर अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी सहित पेपर लीक के किंगपिन तक पहुंचने की दलील देकर दो दिन का रिमांड हासिल कर लिया है। रिमांड में मैनेजर ने कई अहम खुलासे किए हैं। एसपी सिटी के नेतृत्व में एसडीपीओ साउथ के सुपरविजन वाली स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम जांच के लिए गठित कर दी गई है।

मेरी केयर टेकर की जिम्मेदारी तय थी

मैनेजर नीतिश ने बताया कि लैब में राकेश उर्फ राका, मंजीत, सुनील राठी और कांस्टेबल अजय कुमार पार्टनर हैं। उसकी केयर टेकर की जिम्मेदारी तय थी। पांच दिसंबर को होने वाले पेपर के बारे में एक दिन पहले राकेश ने कॉल कर चंडीगढ़ सेंटर में परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों की लिस्ट भेजने की जानकारी दी। उसने आदेश के अनुसार पुलिस द्वारा राउंडअप 11 परीक्षार्थियों को लैब में कॉल कर बुला लिया। इसी बीच दोबारा राकेश ने कॉल कर बताया कि सुबह की जगह शाम को होने वाले पेपर का इंतजाम हुआ है तो सभी परीक्षार्थियों को सेंटर पर रोककर रखना सुबह तक पेपर मिल जाएगा। इसी बीच सुबह पुलिस ने रेड कर उसे गिरफ्तार कर सभी परीक्षार्थियों को राउंडअप कर लिया।

तीन परीक्षार्थियों के कोर्ट में बयान दर्ज

जिला अदालत में तीन परीक्षार्थियों ने अपने बयान दर्ज करवाए। सूत्रों के अनुसार उन्होंने अपने बयान में आरोपितों से बातचीत और सौदेबाजी का जिक्र किया है। इस मामले में सभी 11 परीक्षार्थियों के बयान दर्ज करवाने हैं। इसके अलावा कांस्टेबल अजय कुमार पर गारंटी लेने के अलावा संलिप्तता मिलने पर विभाग की ओर से बड़ी कार्रवाई की जा सकती है।

ये हैं एसआइटी में शामिल

एसडीपीओ साउथ नेहा यादव, सेक्टर-31 थाना प्रभारी राजदीप, सेक्टर-34 थाने से परविंदर सिंह, सेक्टर-31 के एएसआइ परमिंदर सिंह, नीलम चौकी इंचार्ज इरम रिजवी, साइबर सेल के एसआइ चरणजीत सिंह, सेक्टर-22 चौकी के कांस्टेबल संदीप और सेक्टर-36 थाने के कांस्टेबल देवेंद्र।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.