Move to Jagran APP

चंडीगढ़ के शिवशक्ति मंदिर में नोटों से हुआ भगवान भोलेनाथ का श्रृंगार, दिल छू लेंगी ये मनमोहक तस्वीरें

चंडीगढ़ के सेक्टर-30 स्थित शिवशिक्त मंदिर में भगवान भोलेनाथ का ऐसा श्रृंगार किया गया कि वहां पहुंचा हर कोई उस नजारे को देखता ही रह गया। सावन के आखिरी दिन भोलेनाथ का श्रृंगार नोटों से किया गया था।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Mon, 23 Aug 2021 10:59 AM (IST)Updated: Mon, 23 Aug 2021 10:59 AM (IST)
चंडीगढ़ के शिवशक्ति मंदिर में नोटों से हुआ भगवान भोलेनाथ का श्रृंगार, दिल छू लेंगी ये मनमोहक तस्वीरें
पूरे सावन महीने में भगवान भोलेनाथ का अलग अलग तरह से श्रृंगार किया गया।

जागरण संवाददाता,चंडीगढ़। चंडीगढ़ के सेक्टर-30 स्थित शिवशिक्त मंदिर में भगवान भोलेनाथ का ऐसा श्रृंगार किया गया, कि वहां पहुंचा हर कोई उस नजारे को देखता ही रह गया। सावन के आखिरी दिन भोलेनाथ का श्रृंगार नोटों से किया गया। सावन मास के शुरुआत से ही सेक्टर-30 के शिवशक्ति मंदिर में भोलेनाथ के शिवालय का विभिन्न प्रकार के रूपों में श्रृंगार किया जा रहा है।

loksabha election banner

पूरे सावन महीने में शिव के विभिन्न प्रकार के रूपों में श्रृंगार किया गया।

रविवार को नोटों से श्रृंगार के रूप में संपन्न हुआ। मंदिर कमेटी प्रधान यादविंदर मेहता ने कहा कि लगातार सावन महीने में श्रृंगार के साथ मानसिक पूजा भी हुई और रात का प्रसाद भी वितरित किया गया। वहीं आज खीर पूड़े का प्रसाद भी भक्तों में बांटा गया। कमेटी के सदस्य जगदीश कालिया और धनीराम शर्मा कहा कि रोजाना शाम को महिला संकीर्तन मंडली ने कीर्तन भी किया और सोमवार को लंगर भी मंदिर में बांटा जाएगा।

भगवान भोलेनाथ का नोटों से किया गया यह श्रृंगार भक्तों को अपनी तरफ आकर्षित कर रहा है।

सितंबर में दो बार वृंदावन, एक बार हरिद्वार और अग्रोहा की यात्रा

पंचकूला में अमरनाथ अग्रवाल धार्मिक स्थल यात्रा के प्रति लोगों का उत्साह बढ़ रहा है। 4 और 5 सितंबर को वृंदावन, 11-12 सितंबर को हरिद्वार के धार्मिक स्थल की यात्रा करवाई जाएगी। वहीं, 17, 18 और 19 सितंबर तीन दिन के लिए हरिद्वार के दर्शन करवाए जाएंगे। 25 और 26 सितंबर को अग्रोहा एवं सालासर धाम के दर्शन करवाए जाएंगे। श्रद्धालुओं के रात को रुकने की व्यवस्था पंचकूला भवन में होगी। इस महीने में सभी ट्रिप फुल रहे और 130 से अधिक श्रद्धालुओं ने विभिन्न धर्म स्थलों के दर्शन किए। यात्रा से पहले कोविड वैक्सीनेशन होना जरूरी है। अमरनाथ अग्रवाल धार्मिक स्थल यात्रा समिति के चेयरमैन और पंचकूला के मेयर कुलभूषण गोयल ने कहा कि पंचकूला के वरिष्ठ नागरिकों के लिए यह यात्रा फिर से शुरू की गई है। बीच में कोरोना के कारण इसे बंद करना पड़ा था, लेकिन अगस्त माह से फिर से यात्राएं करवाई जा रही है, जोकि बिल्कुल फ्री है।

पहले आओ, पहले बुक करवाओ के आधार पर बुकिंग

उन्होंने बताया कि यात्रा के लिए पहले आओ, पहले बुक करवाओ के आधार पर बुकिंग की जाती है। यह यात्रा एनएएन ग्रुप की ओर से करवाई जाती है। मार्च 2020 को यात्रा के 21 माह पूरे हो गये थे और 110 से अधिक धार्मिक यात्रा में तीन हजार से अधिक लोगों को विभिन्न धार्मिक स्थलों के दर्शन करवा चुके थे। अब अगस्त माह में 4 यात्राएं करवाई, जिसमें 130 से अधिक लोग गए। हर सप्ताह इस बस सेवा के लिए रजिस्ट्रेशन किया जाता है। अमरनाथ अग्रवाल धार्मिक स्थल यात्रा में लोगों को ले जाने और वापिस लाने का खर्च 30 से 35 हजार रुपये पड़ता है, जोकि यात्रा के प्रबंधकों द्वारा स्वयं वहन किया जाता है। इच्छुक लोग 9216115297, 8529012345, 8901337344 पर संपर्क कर सकते हैं।राजेश मलकानियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.