Move to Jagran APP

कोविड टेस्ट के नाम पर चंडीगढ़ में लूटः गर्भवती को पॉजीटिव बता लैब ने 15 सदस्यों का किया टेस्ट, दूसरी लैब में नेगेटिव

एक गर्भवती महिला की कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव बता प्राइवेट लैब ने परिवार के 15 सदस्यों का टेस्ट कर डाला। महिला ने जब टेस्ट दूसरी लैब में कराया तो रिपोर्ट नेगेटिव आई।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 01:07 PM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 10:56 AM (IST)
कोविड टेस्ट के नाम पर चंडीगढ़ में लूटः गर्भवती को पॉजीटिव बता लैब ने 15 सदस्यों का किया टेस्ट, दूसरी लैब में नेगेटिव
कोविड टेस्ट के नाम पर चंडीगढ़ में लूटः गर्भवती को पॉजीटिव बता लैब ने 15 सदस्यों का किया टेस्ट, दूसरी लैब में नेगेटिव

चंडीगढ़ [बलवान करिवाल]। कोविड टेस्टिंग के नाम पर कुछ प्राइवेट लैब पैसा लूटने का काम कर रही हैं। मरीज की पॉकेट देखकर कर रिपोर्ट दी जा रही है। पारिवारिक हालत अच्छी है तो रिपोर्ट पॉजिटिव बताकर स्वजनों की टेस्टिंग कर खूब नोट कमाए जा रहे हैं, जबकि आर्थिक हालत कमजोर है तो रिपोर्ट नेगेटिव बताई जा रही है।

loksabha election banner

यह खुलासा एक केस के दो जगह लैब में टेस्ट कराने पर हुआ है। काउंसलर दविंदर बबला ने प्रशासक वीपी सिंह बदनौर, एडवाइजर मनोज परिदा और डीसी को चिट्ठी लिखकर ऐसी लैब के लाइसेंस कैंसल करने की मांग रखी है। साथ ही सभी गवर्नमेंट डिस्पेंसरी में टेस्ट कराने की मांग रखी है।

गर्भवती महिला की दो अल-अलग रिपोर्ट।

उन्होंने बताया कि प्राइवेट लैब ने टेस्ट करने का धंधा बनाया हुआ है। लैब में देखा जाता है कि पेशेंट किस परिवार से है। अगर अच्छे परिवार से है तो उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव करके उनके परिवार के सदस्यों को चैकिंग के लिए बुलाया जाता है। उन से चैकिंग के पैसे वसूले जाते हैं। वीरवार को उनके वार्ड में ऐसा उदाहरण देखने को आया।

एक गर्भवती महिला का टेस्ट एक प्राइवेट लैब से करवाया गया। महिला की एक दिन बाद डिलवरी ड्यू डेट थी उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव कर के उनके घर के 15 सदस्यों का टेस्ट किया जो कि सभी नेगेटिव निकले। पूरा परिवार सकते में आ गया। परिवार ने उस गर्भवती महिला का टेस्ट अगले ही दिन किसी दूसरी जगह से करवाया वहां रिपोर्ट नेगेटिव आई। अब कौन सी रिपोर्ट सही मानी जाए।

अब बच्चे की डिलिवरी जिस हॉस्पिटल में हुई वहां भी रिपोर्ट नेगेटिव आई। बबला ने प्रशासक से मांग की है कि ऐसी लैब का लाइसेंस रद कर के कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए, ताकि यह जो लूट मचाई है वह बंद हो। उन्होंने पहले भी निवेदन किया था कि शहर की सभी डिस्पेंसरी में कोरोना टेस्ट करने की व्यवस्था की जाए, जिससे शहर वासियों को राहत मिले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.