Move to Jagran APP

चंडीगढ़ में तीन नए मामले, 114 हुई संक्रमितों की संख्‍या

Live Coronavirus Chandigarh Update शहर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। मंगलवार दोपहर बाद कोरोना वायरस के 3 नए मामले सामने आए हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Tue, 05 May 2020 08:41 AM (IST)Updated: Tue, 05 May 2020 05:05 PM (IST)
चंडीगढ़ में तीन नए मामले, 114 हुई संक्रमितों की संख्‍या
चंडीगढ़ में तीन नए मामले, 114 हुई संक्रमितों की संख्‍या

चंडीगढ़, जेएनएन। शहर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। मंगलवार दोपहर बाद कोरोना वायरस के 3 नए मामले सामने आए हैं। इन तीन नए मामलों में दो बापूधाम और एक मामला सेक्टर-30 का है। मंंगलवार को कुल मिलाकर 12 मामले सामने आए। चंडीगढ़ में अब कोरोना के कुल मामले 114 हो गए हैं।

loksabha election banner

इससे पहले मंगलवार सुबह मंगलवार सुबह 9 और लोगों में हुई कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। इनमें से सात लोग शहर के हॉटस्पॉट इलाके बापूधाम से हैं। इसी के साथ शहर में अब कुल कोरोना मरीज बढ़कर 111 हो गए हैं। इससे पहले सोमवार सुबह शहर में कोरोना संक्रमित के पांच मामलों के साथ आंकड़े 102 तक पहुंच गए। इसके बावजूद बड़ी संख्या में लोग सैर करने के लिए निकले। सुबह होते ही सुखना लेक, रोज गार्डन सहित सोसायटीज, पार्को और कॉलोनियों में लोग सैर करने निकल पड़े।

वहीं, सुबह 10 बजे पंचकूला, जीरकपुर और मोहाली से लगने वाले एंट्री प्वाइंटों पर गाड़ियों की एक-एक किलोमीटर की लंबी लाइनें लग गई। शहर की अंदरूनी मार्केटों, पार्किग और सड़कें भी गाड़ियों से खचाखच नजर आई। नियमों के खिलाफ कार में चार और बाइक पर दो लोग निकलते दिखे। ऑड-ईवन फॉर्मूले से खुली दुकानों में लोगों की भीड़ ने शारीरिक दूरी की जमकर धज्जियां उड़ाई। इस दौरान एसएसपी नीलांबरी जगदले के नेतृत्व में पुलिस अधिकारी और कर्मी लोगों को समझाने के लिए दिन-भर इधर-उधर भागते रहे। सोमवार को बापूधाम में फिर एक ही परिवार के पांच लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। बापूधाम में अकेले अभी तक 51 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है। जबकि शहर में कोरोना पॉजिटिव लोगों की कुल संख्या 102 हो गई है।

शराब के आगे लॉकडाउन फेल

शराब के ठेकों ने प्रशासन के लॉकडाउन को पूरी तरह फेल कर दिया। सोमवार सुबह नौ बजे से ही ठेकों के बाहर लंबी लाइनें लग गई। लोग ठेकों पर शराब खरीदने के लिए भारी तादाद में इकट्ठे हो गए।  प्रशासन ने ठेकों पर एक समय पर पांच लोगों को ही शराब खरीदने की अनुमति दी थी। लेकिन कोरोना संक्रमण के बीच लोगों ने प्रशासन के आदेशों की जमकर धज्जियां उड़ाई। प्रशासन ने रणनीति बनाई थी कि लोगों की जान पर नहीं आए और राहत भी मिले। हुआ ऐसा कुछ नहीं। सेक्टर-21, धनास, मनीमाजरा, 20 और 45 में शराब खरीदने के लिए मारामारी देखने को मिली। पुलिस और प्रशासन ने कई जगह जैसे सेक्टर-21, धनास और मनीमाजरा के शराब ठेकों के बाहर लोगों की ज्यादा भीड़ होता देख इन्हें कुछ देर के लिए बंद भी करवा दिया। 

भीड़ के कारण बदलनी पड़ी ऑफिस की टाइमिंग

क‌र्फ्यू हटने के बाद शहर शोरगुल और भीड़ से चारों तरफ घिर गया। पीक ऑवर्स में वाहनों की लंबी कतारों ने प्रशासन के पसीने छुड़ा दिए। जिसे देखते हुए चंडीगढ़ प्रशासन ने बिना देरी किए अपने सभी ऑफिस की टाइमिग में बदलाव कर दिया। मंगलवार से सभी ऑफिस सुबह 10.30 बजे खुलेंगे और साढे़ चार बजे बंद होंगे। जबकि पहले टाइमिग सुबह नौ से शाम पांच बजे तक होती है।  

यह भी पढ़ें:  प्रदूषण का लॉकडाउन, वातावरण में कम हुई Nitrogen dioxide की मात्रा, शुद्ध हवा में सांस ले रहे आप

यह भी पढ़ें: छोटे उद्योगों को काम करने की अनुमति दे केंद्र, कैप्टन ने लिखा अमित शाह को पत्र

यह भी पढ़ें: शहीद मेजर अनुज सूद को पिता ने दी मुखाग्नि, कभी फफक कर रोई तो कभी एकटक देखती रही पत्नी

यह भी पढ़ें: Lockdown effect: प्रदूषण का स्तर हुआ कम, अस्पतालों में अस्थमा मरीजों में 30 फीसद गिरावट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.