Move to Jagran APP

LIVE Chandigarh Coronavirus News Update: चंडीगढ़ में एक नया मामला, मोहाली में 13 नए केस

Live Coronavirus Chandigarh Update मोहाली में वीरवार को 13 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं जिससे जिले में कुल मामले बढ़कर 86 हो गए हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Thu, 30 Apr 2020 09:18 AM (IST)Updated: Thu, 30 Apr 2020 06:06 PM (IST)
LIVE Chandigarh Coronavirus News Update: चंडीगढ़ में एक नया मामला, मोहाली में 13 नए केस
LIVE Chandigarh Coronavirus News Update: चंडीगढ़ में एक नया मामला, मोहाली में 13 नए केस

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ और मोहाली में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। चंडीगढ़ में शुक्रवार को कोरोना वायरस का एक मामला सामने आया है। पीजीआइ में हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला की 52 वर्षीय आरती देवी की हुई बुधवार को मौत हो गई थी। वीरवार को मृतक महिला की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 28 अप्रैल को पीजीआइ के एटीसी ओपीडी में किया था एडमिट। बुधवार सुबह 10.15 पर महिला की मौत हुई थी।

loksabha election banner

बापूधाम की रहने वाली कोरोना पॉजिटिव एक गर्भवती महिला ने जीएमएसएच-16 में वीरवार को एक बच्चे को जन्म दिया है। यह शहर में इस तरह का पहला ऐसा मामला है। महिला के बच्‍चे की सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव आई है।  वहीं दूसरी और मोहाली में वीरवार को 13 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिससे जिले में कुल मामले बढ़कर 86 हो गए हैं।

बापूधाम में 24 मरीज संक्रमित

चंडीगढ़ की कोरोना हब बन चुकी बापूधाम में बुधवार को एक बार फिर आठ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। बापूधाम में अब तक 24 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। जबकि, बुधवार को गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (जीएमसीएच-32) के एक टेक्निशियन में और सेक्टर-38 की 79 साल की बुजुर्ग महिला में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। 

शहर में जीएमसीएच-32 हॉस्पिटल और सेक्टर-26 बापूधाम कॉलोनी कोरोना वायरस का हब बन चुका है। पिछले छह दिनों में बापूधाम से 24 और जीएमसीएच-32 के तीन डॉक्टर समेत स्टाफ के कुल 10 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। बापूधाम और जीएमसीएच-32 के डॉक्टरों, नर्सिंग स्टाफ और अन्य हेल्थ वर्करों के संपर्क में आए लोग या उनकी फैमिली के लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। ऐसे में शहर के मौजूदा हालात बहुत खराब हो चुके हैं। यही कारण है कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते मंगलवार को पंजाब के गवर्नर एवं चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर को फोन कर चंडीगढ़ में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के पॉजिटिव केसों को देखते हुए चंडीगढ़ प्रशासन को शहर में सख्ती करने के आदेश दिए हैं। 

नांदेड़ साहिब से लौटे 10 पॉजिटिव

वहीं मोहाली में वीरवार को जिन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई हैें, उनमें से 10 लोग नांदेड़ साहिब से लौटे हैं और एक पीजीआई कर्मचारी है। बुधवार को जिले में आठ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से एक बार फिर प्रशासन के हाथ पांव फूल गए हैं। नांदेड़ साहिब से मोहाली पहुंचे 16 श्रद्धालुओं की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, जबकि एक श्रद्धालु अंबाला का रहने वाला बताया जा रहा है। मोहाली में सभी 41 श्रद्धालुओं के सैंपल लिए गए थे, जिनमें 17 श्रद्धालुओं की रिपोर्ट बुधवार को आई है, जिनमें 16 कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जबकि बाकी सभी की रिपोर्ट नेगेटिव थी। वहीं गांव जवाहरपुर में मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीज की 15 वर्षीय बेटी व 43 वर्षीय पत्नी के अलावा उसके 31 वर्षीय दोस्त में भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। मोहाली में पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 84 हो गई है। डीसी गिरीश दियालन ने कहा कि मोहाली में चार घंटे की छूट देनी है या नहीं इसके लिए वीरवार को अधिकारियों से मीटिंग ली जाएगी उसके बाद ही फैसला लिया जाएगा।  

सेक्टर-38 की 79 साल बुजुर्ग की मेडिकल कंडीशन क्रिटिकल, पीजीआइ रेफर

बुधवार को सेक्टर-38 के मकान नंबर-588 की 79 साल की बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव पाई गई। कोई भी ट्रैवल हिस्ट्री नहीं होने के बावजूद बुजुर्ग महिला को कोरोना हो गया। बुजुर्ग की मेडिकल कंडीशन खराब होने के बाद बुधवार दोपहर पीजीआइ के नेहरू एक्सटेंशन सेंटर के आइसोलेशन वार्ड में रेफर कर दिया। बुजुर्ग महिला को ऑक्सीजन पर रखा गया है। 

जीएमसीएच-32 का टेक्निशियन पॉजिटिव

गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (जीएमसीएच-32) के 38 साल का टेक्निशियन कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जानकारी के मुताबिक टेक्निशियन वार्ड सर्वेट और ओटी अटेंडेंट के संपर्क में था। जिसके चलते उसमें भी कोरोना की पुष्टि हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.