Move to Jagran APP

Live Chandigarh Coronavirus Update : ट्राईसिटी में काेराेना वायरस के 114 नए केस, चार लोगों की मौत

Live Chandigarh Coronavirus Update ट्राईसिटी में काेराेना से हालात बेकाबू हाेते जा रहे हैं। यूटी प्रशासन अाैर सेहत विभाग बढ़ते मामलाें काे राेकने में नाकाम साबित हाे रहे हैं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 07:57 AM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 07:09 PM (IST)
Live Chandigarh Coronavirus Update : ट्राईसिटी में काेराेना वायरस के 114 नए केस, चार लोगों की मौत
Live Chandigarh Coronavirus Update : ट्राईसिटी में काेराेना वायरस के 114 नए केस, चार लोगों की मौत

चंडीगढ़, पंचकूला, माेहाली, जेएनएन। ट्राईसिटी में काेराेना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। शनिवार को चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के 28 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए और तीन संक्रमित लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा 16 कोरोना संक्रमित मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। मृतकों में किशनगढ़ की रहने वाली 55 साल की महिला, सेक्टर-37 की निवासी 75 साल की बुजुर्ग महिला शामिल है। इसके अलावा एक 96 साल के बुजुर्ग ने जीएमसीएच-32 में दम तोड़ दिया।

loksabha election banner

वहीं पंचकूला में कोरोना वायरस के 42 नए मामले सामने आए हैं। नए मामले रजीपुर, पिंजौर, टकरा, टोडा, कालका, टपरिया, सेक्टर 21, वासुदेव पुरा, मनसा देवी कंपलेक्स, सेक्टर-4 इलाकों में से हैं। इनमें आईटीबीपी के 5 जवान भी शामिल हैं।

उधर, मोहाली में शनिवार को संक्रमण के 44 नए केस सामने आए हैं और एक शख्स की मौत हो गई। यहां के कांसल गांव में रहने वाली 65 वर्षीय बुजुर्ग ने शनिवार को दम तोड़ दिया। इससे पहले माेहाली में शुक्रवार को कोविड-19 के 28 पॉजिटिव मामले सामने आए थे और 19 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद छुट्टी मिली थी। मोहाली में 894 लोगों में अब तक कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से 515 लोग ठीक हो चुके हैं और 14 लोगों की मौत हो चुकी है।

शुक्रवार को कजहेड़ी की 46 साल की महिला की गवर्नमेंट मल्टी स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल (जीएमएसएच-16) में इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि 88 केस अाए हैं। महिला का कुछ वर्षो पहले पेट से जुड़ी बीमारी के चलते सर्जरी हुई थी। चंडीगढ़ में अब तक कोरोना संक्रमण के चलते 15 लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं, शुक्रवार को 35 नए कोरोना पॉजिटिव केस दर्ज किए गए। शहर में अभी तक 1051 लोगों में वायरस की पुष्टि हो चुकी है। इसमें से 667 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होने के बाद डिस्चार्ज हो चुके हैं। अभी शहर में 369 एक्टिव कोरोना मरीज हैं। जिनका इलाज चल रहा है।

बैंक में काम करने वाली युवती मिली कोरोना पॉजिटिव

शहर के एक बैंक में काम करने वाली सेक्टर-38 की 24 साल की युवती शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव पाई गई। इस युवती के संपर्क में बैंक के आठ कर्मचारी और थे। स्वास्थ्य विभाग ने इनको होम क्वारंटाइन कर दिया है। सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं। इनकी रिपोर्ट शनिवार दोपहर तक आएगी। 20 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया।

वहीं पंचकूला में कोरोना के 29 और दूसरे क्षेत्रों से 5 मामले सामने आए। सिविल सर्जन जसजीत कौर के मुताबिक सेक्टर-8 से कोरोना के छह मामले सामने आए हैं। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.