Move to Jagran APP

दुष्कर्मी मामा से कोर्ट ने कहा- जानवर भी बच्चों के साथ प्यार से पेश आते हैं, सुनाई यह सजा Chandigarh News

अदालत ने फैसले में कहा कि जिस बच्ची ने अभी इस दुनिया में कदम रखा हो उसे बहुत प्यार की उम्मीद होती है। लेकिन इससे पहले कि उसकी जिंदगी शुरू होती उसके साथ दोषी ने ये हरकत कर दी।

By Vikas KumarEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 07:56 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 02:38 PM (IST)
दुष्कर्मी मामा से कोर्ट ने कहा- जानवर भी बच्चों के साथ प्यार से पेश आते हैं, सुनाई यह सजा Chandigarh News
दुष्कर्मी मामा से कोर्ट ने कहा- जानवर भी बच्चों के साथ प्यार से पेश आते हैं, सुनाई यह सजा Chandigarh News

चंडीगढ़ [कुलदीप शुक्ला]। आठ महीने की बच्ची से दुष्कर्म करने वाले उसके मामा ने जो हरकत की है वह अमानवीय है। ऐसी हरकत की उम्मीद तो किसी जानवर से भी नहीं की जा सकती। जानवर भी परिवार के बच्चों के साथ बहुत ही प्यार से पेश आते हैं। दोषी ने जो किया है उसके बाद वह किसी तरह की दया के योग्य नहीं है। उस पर बिल्कुल भी रहम नहीं किया जा सकता। इसलिए उसे आजीवन उम्रकैद से कम सजा नहीं दी जा सकती। यह विशेष टिप्पणी जिला अदालत की विशेष जज पूनम आर जोशी ने आठ महीने की बच्ची से दुष्कर्म के मामले में दोषी बिहार के जिला मुजफ्फरपुर के गांव जीतवाड़ा निवासी 26 वर्षीय संजय को ताउम्र कैद की सजा सुनाते हुए की। साथ ही दोषी पर तीन लाख रुपये जुर्माना भी लगाया है।

prime article banner

अदालत ने फैसले में कहा कि जिस बच्ची ने अभी इस दुनिया में कदम रखा हो, उसे बहुत प्यार की उम्मीद होती है। लेकिन, इससे पहले कि उसकी जिंदगी शुरू होती, उसके साथ दोषी ने ये हरकत कर दी। वहीं हरकत करने वाला कोई और नहीं बल्कि उस बच्ची की मां का भाई (कजन) था। ऐसे लोग समाज के लिए खतरनाक हैं। इसलिए इन्हें समाज से दूर ही किया जाना बेहतर है। यह किसी तरह की रहम के काबिल नहीं है। इन्हें सख्त से सख्त सजा दी जानी चाहिए ताकि ऐसे फैसले उन लोगों के लिए उदाहरण हों जो इस तरह के काम करते हैं।

यह है मामला

एक सितंबर, 2018 को बच्ची की मां ने शिकायत में बताया था कि घटना वाले दिन सुबह करीब दस बजे उसका भाई संजय उनकी झोपड़ी में शराब के नशे में सो रहा था। तभी वहां उसके पति का दोस्त भी आ गया। पति के दोस्त को आठ माह की बेटी के हवाले कर वह पति और दूसरी बेटी के साथ जंगल में शौच के लिए चली गई। जब वह वापस आए तो देखा कि संजय उनकी बेटी के साथ झुग्गी के अंदर था। जब बच्ची के पिता ने बच्ची को उठाया तो वह यह देखकर हैरान रह गया कि बच्ची के गुप्तांग से खून बह रह था। इस बारे में जब संजय से पूछा गया तो वह कुछ नहीं बोला। जब संजय ने कुछ नहीं बोला तो बच्ची की मां पास की झुग्गी में रहने वाली अपनी भाभी के पास गई। उनकी भाभी ने बताया कि झुग्गी में बच्ची के साथ तो संजय ही था और अंदर से बच्ची के रोने की आवाज आ रही थी। तभी वहां पर पति का दोस्त भी आ गया, जिसे जब सारी बात बताई गई तो उसने बताया कि संजय ने तो उसे 50 रुपये देकर शराब लेने के लिए भेज दिया था। इसके बाद उन्होंने पुलिस को शिकायत दी थी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.