Move to Jagran APP

सीएम आवास घेरने पहुंंचे शिअद कार्यकर्ताओं पर चंडीगढ़ में लाठीचार्ज, सुखबीर बादल सहित कई नेता गिरफ्तार

शिरोमणि अकाली दल के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने चंडीगढ़ में पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी के सरकारी आवास के पास प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी शिअद कार्यकर्ताओं ने सीएम आवास का घेराव करने का प्रयास किया तो पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 06 Nov 2021 09:50 PM (IST)Updated: Sat, 06 Nov 2021 09:50 PM (IST)
सीएम आवास घेरने पहुंंचे शिअद कार्यकर्ताओं पर चंडीगढ़ में लाठीचार्ज, सुखबीर बादल सहित कई नेता गिरफ्तार
चंडीगढ़ में पुलिस ने प्रदशर्नकारी शिअद कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया। (जागरण)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। पैट्रोल की कीमतों को कम करवाने की मांग को लेकर शिरोमणि अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने सुखबीर सिंह बादल की अगुआई में शनिवार को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के आवास का घेराव करने पहुंचे पार्टी कार्यकर्ताओं पर चंडीगढ़ पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इसके बाद सुखबीर सिंह बादल सहित अकाली दल के वरिष्ठ नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए विधायकों के फ्लैट्स की घेराबंदी भी की गई और रास्ते में कई जगह बैरिकेड भी लगाए गए थे।

loksabha election banner

पेट्रोल और डीजल पर 10 रुपये प्रति लीटर वैट घटाने की मांग

विधायकों के फ्लैट्स के पास लगाए गए बैरिकेड पार करके अकाली कार्यकर्ता सुखबीर की अगुआई में मुख्यमंत्री आवास की तरफ बढ़े। 'नरमें दा मुआवजा जारी करो', पेट्रोल व डीजल सस्ता करो, अन्नदाता पर रहम करो' आदि नारों की तख्तियां उठाए अकाली कार्यकर्ताओं ने जगदीश टाइटलर सहित कत्लेआम करने वालों को दी जा सुरक्षा को खत्म करने और 1984 कत्लेआम मामले में गांधी परिवार के खिलाफ मामला दर्ज करने की भी मांग की।

चंडीगढ़ में पुलिस प्रदशर्नकारी शिअद कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ने से रोकती हुई। (जागरण)  

कहा, कपास उत्पादकों को दिया जाए 50 हजार रुपये प्रति एकड़ मुआवजा

पुलिस ने उन्हें आगे बढ़ने से रोकने की कोशिश की लेकिन वह नहीं मानें। इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग किया। जिस कारण कई कार्यकर्ताओं को चोटें भी आईं। सुखबीर बादल ने शांतिपूर्वक विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज की ¨नदा की और उनके खिलाफ दर्ज झूठे केस वापिस लेने की मांग की।

सुखबीर बादल ने मुख्यमंत्री चन्नी से कहा कि वह लोगों से किए गए वादों को पूरा करें। उन्होंने आरोप लगाए कि वादे पूरे करने के बजाय चरणजीत चन्नी रेत और शराब माफिया को सरंक्षण दे रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से कपास उत्पादकों को 50 हजार रुपये प्रति एकड़ मुआवजा देने की भी मांग की। सुखबीर ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने कपास उत्पादकों को 2000 रुपये प्रति एकड़ मुआवजा देकर बहुसंख्यक उत्पादकों का अपमान किया। उन्होंने पेट्रोल व डीजल पर राज्य वैट में 10 रुपये प्रति लीटर की कमी करके आम आदमी को तुरंत राहत देने की मांग भी की।

सुखबीर ने मुख्यमंत्री चन्नी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू से सवाल किया कि दोनों नेताओं ने जगदीश टाइटलर को शीर्ष पद दिए जाने पर आपत्ति क्यों नही जताई? उन्होने कहा कि चन्नी के खिलाफ आरोप लगाए गए हैं कि वह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ बैठक के दौरान इस कदम पर सहमति जताई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.