Move to Jagran APP

अभिनव और पुनित के अर्धशतकों से आइवीसीए ने जीता खिताब, 135 रनों से दी ग्रीन वैली को मात

जेपी स्पोट्र्स अकादमी डेराबस्सी में सूरज भान मेमोरियल अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट एक तरफा रहा। इस मैच को आइवीसीए क्रिकेट अकादमी डेराबस्सी ने 135 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम किया। टीम की जीत में अभिनव शर्मा और पुनित कुमार ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 09:39 AM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 09:39 AM (IST)
अभिनव और पुनित के अर्धशतकों से आइवीसीए ने जीता खिताब, 135 रनों से दी ग्रीन वैली को मात
मैच जीतने के बाद ट्राफी दिखाते हुए।

चंडीगढ़, जेएनएन। जेपी स्पोट्र्स अकादमी डेराबस्सी में सूरज भान मेमोरियल अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट एक तरफा रहा। फाइनल मुकाबला आइवीसीए क्रिकेट अकादमी डेराबस्सी और ग्रीन वैली क्रिकेट अकादमी के बीच खेला गया। इस मैच को आइवीसीए क्रिकेट अकादमी डेराबस्सी ने 135 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम किया। टीम की जीत में अभिनव शर्मा और पुनित कुमार ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। पहले बल्लेबाजी करते हुए अभिनव ने अपनी पारी में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 64 रन और पुनित कुमार ने 6 चौके की सहायता से 51 रनों की पारी खेली।

loksabha election banner

इन दिनों के अलावा टीम की और से अनुभव और शौमीक ने 20-20 रनों की पारी खेल टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। इन सभी खिलाड़ियों की खेली गई पारियों की बदौलत आइवीसीए क्रिकेट एकेडमी निर्धारित 37.1 ओवर में 219 रन बनाकर सीमट गई। ग्रीन वैली की तरफ से एस सिंगला ने 41 रन देकर 4 विकेट, करनदीप ने दो, चंशू  गर्ग और नियुष ने 2-2 विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ग्रीन वैली के बल्लेबाज आइ वीसीए की गेंदबाजी आक्रमण के सामने टिक ना सके। टीम की ओर से मात्र दशमेश सिंह को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। दशमेश ने टीम के लिए 22 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही ग्रीन वैली का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सका और इसका खामियाजा टीम को फाइनल में खिताब गंवाकर भुगतना पड़ा। ग्रीन वैली की पूरी टीम महज 84 रनों पर ही सिमट कर रह गई।

विजेता टीम की तरफ से लवजीत सिंह ने 15 रन देकर 4 विकेट, पारस ने 15 रन देकर 3 विकेट और पुनित कुमार ने 17 रन देकर 3 विकेट झटके। इन तीनों गेंदबाजों ने ही ग्रीन वैली की पूरी टीम का शिकार किया। आइवीसीए के खिलाड़ी पारस को बेहतरीन आलराऊंड तथा मैन आफ द सिरीज का खिताब देकर सम्मानित किया गया। इसके साथ अभिनव शर्मा को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और पुनित कुमार को बेहतरीन गेंदबाज के खिताब से नवाजा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.