खिताब के लिए 3 घंटे 45 मिनट का लंबा संघर्ष, थाईलैंड की तारारूडी ने जीता आइटीएफ वर्ल्ड टेनिस टूर जूनियर्स टूर्नामेंट

लड़कों के फाइनल मुकाबले में भारत के मानस धामने ने सातवीं वरीयता प्राप्त अमेरिकी खिलाड़ी आयुष बी भट्ट को सीधे सेटों में 7-5 6-1 से हराकर खिताब जीता। मैच की शुरूआत में मानस ने शानदार लय पकड़ ली और आयुष पर हावी हो गए।

Ankesh ThakurPublish: Sun, 16 Jan 2022 11:10 AM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 11:10 AM (IST)
खिताब के लिए 3 घंटे 45 मिनट का लंबा संघर्ष, थाईलैंड की तारारूडी ने जीता आइटीएफ वर्ल्ड टेनिस टूर जूनियर्स टूर्नामेंट

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ लोन टेनिस एसोसिएशन सेक्टर-10 (सीएलटीए-10) में आयोजित आइटीएफ वर्ल्ड टेनिस टूर जूनियर्स (ग्रेड-2) टूर्नामेंट में लड़कियों की कैटेगरी के फाइनल में पांचवी वरीयता प्राप्त थाईलैंड की लेनलाना तारारूडी ने रूस की वालदा मिनचेवा को तीन लंबे सेटों के बाद हराकर टाइटल अपने नाम किया। यह मैराथन मैच 3 घंटे 45 मिनट चला। लेनलाना तारारूडी ने पहला सेट 7-6 (8), 4-6 और 7-6 (8) से जीता। प्रतियोगिता का यह फाइनल मैच बेहद रोमांचक रहा और दोनों खिलाड़ियों ने जीत के लिए लंबा संघर्ष किया।

वालदा मिनचेवा चाहे मैच हार गई, लेकिन उन्होंने लेनलाना तारारूडी को इस जीत के लिए काफी लंबा इंतजार करवाया। लड़कों के फाइनल मुकाबले में भारत के मानस धामने ने सातवीं वरीयता प्राप्त अमेरिकी खिलाड़ी आयुष बी भट्ट को सीधे सेटों में 7-5, 6-1 से हराकर खिताब जीता। मैच की शुरूआत में मानस ने शानदार लय पकड़ ली और आयुष पर हावी हो गए। मैच की आखिर तक यह लय बरकरार रही और मानस सिर्फ दो सेटों में यह मैच जीतकर खिताब अपने नाम किया। प्रतियोगिता के समापन समारोह पर सीएलटीए के आर्नरी सेक्रेटरी व आईएएस अधिकारी सुधीर राजपाल, सीएलटीए एग्जीक्यूटिव मैंबर डॉ रीत महिंदर सिंह, सीएलटीए चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर वाई रोमन सिंह और चीफ कोच रोमन सिंह ने विजेता खिलाड़ियों को ट्राफी देकर सम्मानित किया।

नेशनल रेसलिंग चैंपियनशिप में रेसलर विक्की ने जीता सिल्वर मेडल

उत्तर प्रदेश के गोंडा में रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया की तरफ से आयोजित फर्स्ट नेशनल रैंकिंग रेसलिंग टूर्नामेंट में शहर के पहलवान विक्की ने 61 किलो भारवर्ग में सिल्वर मेडल जीता है। फ्री स्टाइल कुश्ती में हिस्सा लेते हुए विक्की ने प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल किया। प्रतियोगिता में पहले स्थान पर हरियाणा के रेसलर पवन रहे, जबकि तीन स्थान पर संयुक्त रूप से दिल्ली के शुभम व एसएससीबी के अाकाश दहिया रहे। रेसलिंग कोच दर्शन लाल ने बताया कि अभी ग्रीको रोमन स्टाइल रेसलिंग के मुकाबले होने बाकी है, उम्मीद है कि इस टूर्नामेंट में चंडीगढ़ की टीम कुछ और मेडल जीतेगी। उन्होंने विक्की को जीत के शुभकामनाएं दी है।

Edited By Ankesh Thakur

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept