Move to Jagran APP

यूटी SSP के लिए IPS कुलदीप चहल के नाम पर लगी मुहर, विवेकशील सोनी का नाम रिजेक्ट

पंजाब सरकार की तरफ से चंडीगढ़ एसएसपी के पैनल के लिए जो नाम भेजे गए थे उनमें कुलदीप चहल सबसे सीनियर थे।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 01:27 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 01:27 PM (IST)
यूटी SSP के लिए IPS कुलदीप चहल के नाम पर लगी मुहर, विवेकशील सोनी का नाम रिजेक्ट
यूटी SSP के लिए IPS कुलदीप चहल के नाम पर लगी मुहर, विवेकशील सोनी का नाम रिजेक्ट

चंडीगढ़, जेएनएन। यूटी एसएसपी के पद के लिए 2009 बैच के आईपीएस कुलदीप सिंह चहल के नाम पर मुहर लग गई है। वहीं यूटी एसएसपी के नाम के लिए भेजे पंजाब कैडर के 2011 बैच के आईपीएस विवेकशील सोनी का नाम होम मिनिस्ट्री डिपार्टमेंट में रिजेक्ट कर दिया। इसके अलावा पैनल में 2010 बैच के आईपीएस केतन पाटिल का नाम भी शामिल था।

prime article banner

पंजाब सरकार से पैनल मिलने के बाद तीनों आईपीएस अधिकारियों में चंडीगढ़ के प्रशासक बीपी सिंह बदनोर ने आईपीएस विवेकशील सोनी का नाम प्रशासन लेवल से फाइनल कर होम मिनिस्ट्री डिपार्टमेंट को भेजा था। पंजाब सरकार की तरफ से चंडीगढ़ एसएसपी के पैनल के लिए जो नाम भेजे गए थे, उनमें कुलदीप चहल सबसे सीनियर थे। कुलदीप चहल सबसे सीनियर 2009 बैच के, केतन पाटिल 2010 बैच के और विवेकशील सोनी 2011 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। 

चंडीगढ़ पुलिस से है पुराना नाता

कुलदीप सिंह चहल ने बतौर एएसआई चंडीगढ़ पुलिस ज्वाइन की थी। बाद में उन्होंने नौकरी छोड़ आईपीएस की परीक्षा की तैयारी करनी शुरू कर दी और दो साल बाद ही साल 2009 में उन्होंने परीक्षा पास की और उनकी तैनाती पंजाब कैडर में हुई। कुलदीप सिंह पंजाब के गैंगस्टर जयपाल व शेरा खुब्बन के एनकाउंटर को लेकर चर्चा में आए थे।

22 अगस्त को खत्म हो जाएगा नीलांबरी जगदले का कार्यकाल

वहीं, शहर की पहली महिला एसएसपी नीलांबरी जगदले का कार्यकाल 22 अगस्त को खत्म हो जाएगा। निलंबरी ने तीन साल पहले यूटी पुलिस विभाग में पहली महिला एसएसपी के तौर पर ज्वाइन किया था। उस समय भी पंजाब सरकार के द्वारा भेजे इस पैनल में आईपीएस नीलंबरी से दोनों सीनियर आईपीएस के नाम शामिल थे। लेकिन बाद में पहली महिला एसएसपी के तौर पर इनके ही नाम पर मुहर लगी थी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.