This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

DGP ने कहा- निहंग हमला मामले की जांच 10 दिन में होगी पूरी, फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाएंगे ट्रायल

पटियाला में निहंग सिखों के हमले की जांच के लिए पंजाब पुलिस ने सक्रियता तेज कर दी है। डीजीपी दिनकर गुप्‍ता ने कहा कि इस मामले की जांच 10 दिन में पूरी होगी।

Sunil Kumar JhaTue, 14 Apr 2020 10:51 AM (IST)
DGP ने कहा- निहंग हमला मामले की जांच 10 दिन में होगी पूरी, फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाएंगे ट्रायल

चंडीगढ़, जेएनएन। पटियाला में रविवार को पुलिस पार्टी पर निहंगों के हमले के मामले की जांच के लिए पंजाब पुलिस ने सक्रियता बढ़ा दी है। पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा है कि इस मामले की जांच 10 दिन में पूरी की जाएगी। पंजाब पुलिस मामले का ट्रायल फास्ट ट्रैक कोर्ट में करवाएगी। इस बीच सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील व आप के पूर्व विधायक एचएस फूलका ने भी कहा है कि दो दिन में चालान पेश कर 10 दिन में फैसला सुनाया जाना चाहिए।

सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक अशांति फैलाने पर तीन गिरफ्तार, निहंगों के हमले का किया था समर्थन

वहीं, इस मामले पर सोशल मीडिया पर भड़काऊ संदेश जारी करने के लिए पंजाब पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें होशियारपुर का भूपेंदर सिंह, गुरदासपुर के बटाला का दविंदर सिंह और मुक्तसर साहिब का कुलदीप सिंह भुल्लर शामिल है। तीनों पर सांप्रदायिक अशांति फैलाने, एपिडेमिक डिजीज एक्ट व नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत अलग-अलग एफआइआर दर्ज की गई हैं।

पुलिस के अनुसार भूपिंदर सिंह ने एक फेसबुक टीवी चैनल पर एक इंटरव्यू में निहंगों के हमले को सही बताया था। इस इंटरव्यू को बाद में हटा दिया गया। इसी तरह भुल्लर व दविंदर सिंह ने भी फेसबुक पर हमले की प्रशंसा करते हुए अन्य निहंगों से भी ऐसे हमले करने की अपील की थी। डीजीपी गुप्ता ने कहा कि पुलिस भूपेंदर सिंह के इंटरव्यू को चलाने वाले फेसबुक चैनल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने पर विचार कर रही है।

गौरतलब है कि रविवार को पटियाला में सब्जी मंडी में कुछ निहंगों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया था। कर्फ्यू पास मांगने पर निहंग बलविंदर सिंह ने एएसआइ हरजीत सिंह का हाथ काट दिया था। सभी आरोपित बलबेड़ा स्थित गुरुद्वारा श्री खिचड़ी साहिब के परिसर में बने निहंग डेरे में छिप गए थी। पुलिस ने कमांडो कार्रवाई कर एक महिला समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया था।

कर्फ्यू के नियम तोडऩे वालों पर करेंगे सख्ती: डीजीपी

एक ट्वीट में गुप्ता ने कहा कि किसी को भी पंजाब में शांति व्यवस्था भंग करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। कफ्र्यू के नियमों को तोडऩे वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।

निहंगों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में भी केस दर्ज

पटियाला। पसियाणा थाना में निहंग डेरे के प्रमुख बलि‍ंदर सिंह व उसके बेटे जगमीत सिंह के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में तीसरा केस दर्ज किया है। एसआइ मोहन सिंह के अनुसार डेरे के पिछले हिस्से में तीन हजार नशीली गोलियां, सात बोरी हरी भांग, एक थैला डोडा पोस्त के पौधे बरामद किए गए थे।

एएसआइ हरजीत सिंह का हाथ निहंग डेरे के प्रमुख बलविंदर सिंह ने काटा था। बलविंदर सिंह ने ही गाड़ी से गेट को टक्कर मारी थी और नीचे उतरने के बाद तलवार से हमला कर दिया था। उसने हरजीत सिंह ने शरीर पर कई वार किए थे। वहीं, सोमवार को सभी आरोपितों को अदालत ने 11 दिन के रिमांड पर भेज दिया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: जलियांवाला बाग नरसंहार : नहीं लगेगा 'शहीदों की चिताओं' पर मेला, सन्‍नाटे से शहीदों को श्रद्धांजलि

यह भी पढ़ें: Fight agianst coronavirus: चंडीगढ़ PGI में Covid-19 मरीजों का प्लाज्मा थेरेपी से होगा इलाज

 

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

चंडीगढ़ में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!