Move to Jagran APP

पहले चरण में 5975 पुलिस कर्मियों का हुआ टीकाकरण

कोरोना टीकाकरण प्रक्रिया का पहला चरण चंडीगढ़ पुलिस विभाग में पूरा हो चुका हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Mar 2021 07:46 PM (IST)Updated: Wed, 31 Mar 2021 07:46 PM (IST)
पहले चरण में 5975 पुलिस कर्मियों का हुआ टीकाकरण
पहले चरण में 5975 पुलिस कर्मियों का हुआ टीकाकरण

कुलदीप शुक्ला, चंडीगढ़

loksabha election banner

कोरोना टीकाकरण प्रक्रिया का पहला चरण चंडीगढ़ पुलिस विभाग में पूरा हो चुका हैं। इसमें डीजीपी, एसएसपी, एएसपी, डीएसपी, इंस्पेक्टर, एसआइ, एएसआइ, सीनयर कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल, कांस्टेबल सहित होमगा‌र्ड्स वालंटियर्स मिलाकर 5975 ने टीकाकरण करवाया हैं। जबकि विभाग के 777 अधिकारी-मुलाजिम टीकाकरण के लिए स्वस्थ्य नहीं होने की वजह से पेंडिग लिस्ट में रखे गए हैं। इसी तरह 127 मुलाजिमों की तरफ से प्रक्रिया के तहत वैध वजह बताकर टीकाकरण से इनकार किया गया है। अब दूसरे फेज का टीकाकरण होने के साथ सभी 777 और 127 मुलाजिमों की दोबारा से जांच किया जाएगा।

कोरोना काल में फ्रंट लाइन वारियर्स पुलिस अफसर और जवानों ने ड्यूटी के साथ इंसानियत की मिशाल भी पेश की हैं। लोगों को जागरुक करने, मास्क-सेनीटाइजर वितरित करना, जरूरतमंद लोगों को खाना, दवाईयां और मेडिकल सुविधा मुहैया करवाने में अहम भूमिका निभाई हैं। विभाग की तरफ से तीन फरवरी से सेक्टर-26 पुलिस लाइन में टीकाकरण की शुरूआत की गई। मुलाजिमों में टीकाकरण के प्रति कुछ खास दिलचस्पी नहीं दिखने पर एसएसपी कुलदीप चहल ने लिखित तौर पर सख्त आदेश जारी किया कि टीकाकरण नहीं करवाने वाले मुलाजिमों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के आदेश दिए थे। जिसके बाद तेजी से टीकाकरण किया गया। इसके बाद विभाग की तरफ से पुलिस लाइन में सेंटर बढ़ाने के साथ जीएमएसएच-16, जीएमसीएच-32 और मनीमाजरा सिविल अस्पताल में भी मुलाजिमों के लिए सेंटर शुरू करवाया गया। एसपी समेत 208 पुलिसकर्मी हुए थे कोरोना संक्रमित

मार्च 2020 के बाद से कोरोना के प्रकोप से मलोया थाना, सेक्टर-61 पुलिस चौकी, पंजाब विश्वविद्यालय पुलिस बीट बॉक्स व सेक्टर-26 पुलिस लाइन, सेक्टर-9 पुलिस मुख्यालय को सील तक कर दिया गया था, ताकि कोरोना को फैलने से रोका जा सके। एसपी सिटी विनीत कुमार, डीएसपी दिलशेर सिंह चंदेल, डीएसपी राजीव अंबस्ता, इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह समेत कुल 208 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हुए थे। पुलिस विभाग में टीकाकरण का पहला चरण पूरा कर दूसरे चरण की प्रक्रिया चल रही है। स्वास्थ्य में कुछ कमी होने की वजह से जितने मुलाजिमों ने टीका नहीं लगवाया, उनकी दोबारा टेस्टिग की जाएगी।

- मनोज कुमार मीणा,

एसपी हेडक्वार्टर और क्राइम ब्रांच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.