Move to Jagran APP

T20 World Cup में भारत-पाकिस्तान मैच में इंडिया जीता तो चंडीगढ़ का आटो चालक कराएगा फ्री राइड

अनिल कुमार ने घाेषणा की है कि 24 अक्टूबर को होने वाले भारत और पाकिस्तान के बीच खेले मैच में इंडिया टीम जीतेगी और पाकिस्तान हारेगा तो वह वह अगले दिन यानि 25 अक्टूबर सोमवार को पूरा दिन अपने आटो में शहरवासियों को फ्री राइड देंगे।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Tue, 19 Oct 2021 02:45 PM (IST)Updated: Tue, 19 Oct 2021 02:45 PM (IST)
T20 World Cup में भारत-पाकिस्तान मैच में इंडिया जीता तो चंडीगढ़ का आटो चालक कराएगा फ्री राइड
अनिल कुमार ने अपने आटो पर फ्री राइड के लिए पोस्टर चस्पा किया है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। क्रिकेट प्रेम कहें या देश प्रेम, लेकिन ये है बड़ा मजेदार। T20 World Cup शुरू हो चुका है। भारत अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर रविवार को अपने चिर परिचित प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ खेलेगा। देश में किक्रेट प्रेमी इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। शहर में एक अलग ही लेवल के क्रिकेट के दिवाने हैं। जिनमें से एक हैं आटो चालक अनिल कुमार। चंडीगढ़ की सड़कों पर आटो चलाने वाले अनिल ने इस मुकाबले को लेकर भारत की जीत पर अनोखा ऑफर दिया है।

loksabha election banner

अनिल कुमार ने घाेषणा की है कि 24 अक्टूबर को होने वाले भारत और पाकिस्तान के बीच खेले मैच में इंडिया टीम जीतेगी और पाकिस्तान हारेगा तो वह वह अगले दिन यानि 25 अक्टूबर सोमवार को पूरा दिन अपने आटो में शहरवासियों को फ्री राइड देंगे। बकायदा अनिल कुमार ने अपने आटो पर फ्री राइड के लिए पोस्टर चस्पा किया है। भारत की जीत के बाद अनिल के आटो में जो भी सवारी बैठेगी उससे वह किराया नहीं लेंगे। शहरवासी इस सुविधा फायदा सुबह आठ बजे से शाम सात बजे उठा सकते हैं। अनिल के ऑफर के मुताबिक 25 अक्टूबर को उनके आटो में कोई भी सवारी चंडीगढ़ के किसी भी कोने तक जा सकती है।

अनिल ने बताया कि मेरा प्रयास भारतीय किक्रेट टीम के मनोबल को बढ़ाना है और ज्यादा से ज्यादा लोगों को उससे जोड़ना है। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट मैच को देखने के लिए दुनिया भर के लोग उत्साहित रहते हैं। ऐसे में मेरा यह प्रयास अपनी टीम को सपोर्ट करने के लिए है। शहर में भी  किक्रेट के प्रति खासा क्रेज रहता है। ऐसे बड़े मुकाबले के लिए शहर में बड़ी- बड़ी स्क्रीनें तक लगाई जाती हैं। लंबे समय के बाद भारत-पाकिस्तान एक मैदान में दिखेंगे, जिसमें पूरे भारत को भारतीय टीम को प्रोत्साहित करना चाहिए। ऐसे में अगर हमारी टीम पाकिस्तान को मैदान में धूल चटाएगी तो मैं पूरा दिन लोगों को फ्री सफर करवाऊंगा।

सैनिक और गर्भवती महिलाओं के लिए हमेशा फ्री राइड

अनिल शहर का ऐसा पहला आटो ड्राइवर है जो कि रेलवे स्टेशन से लेकर बस स्टैंड पर मिलने वाले भारतीय सैनिक और गर्भवती महिलाओं से आटो में सफर करने के कोई पैसे नहीं लेते। भारतीय सेना के किसी भी सैनिक और गर्भवती महिलाओं को उनकी मंजिल तक पहुंचने को अनिल अपना कर्तव्य समझते हैं। इसके अलावा कोरोना काल में मेडिकल स्टाफ को भी फ्री सफर करवाया था।

ओलिंपक में गोल्ड मेडल मिलने पर भी दी थी फ्री राइड

टोक्यो ओलिंपिक 2020 में देश के लिए नीरज चोपड़ा ने जैवलिन में स्वर्ण पदक जीता था। उससे अगले दिन भी अनिल ने फ्री राइड का ऑफर दिया था। उस दिन शहर में यूपीएससी का एग्जाम था, जिसके चलते अनिल ने डेढ़ सौ से ज्यादा स्टूडेंट्स को बस स्टैंड सेक्टर-17 से फ्री सफर करवाते हुए सेक्टर-11, सेक्टर-16, सेक्टर-23 में बने एग्जाम सेंटर्स तक छोड़ा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.