Move to Jagran APP

पंजाब विधानसभा में भारी हंगामा, काले कपड़ों में आए शिअद विधायक, आप का वाकआउट

पंजाब विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन शिअद और भाजपा के विधायकों ने भारी हंगामा किया। इस कारण सदन की कार्यवाही स्‍थगित करनी पड़ी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 21 Mar 2018 12:05 PM (IST)Updated: Wed, 21 Mar 2018 08:48 PM (IST)
पंजाब विधानसभा में भारी हंगामा, काले कपड़ों में आए शिअद विधायक, आप का वाकआउट
पंजाब विधानसभा में भारी हंगामा, काले कपड़ों में आए शिअद विधायक, आप का वाकआउट

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन सदन में भारी हंगामा हो गया। सदन में शिरोमणि अकाली दल ने किसान कर्ज माफी को लेकर काम रोको प्रस्ताव पेश किया। स्पीकर ने इसे अस्वीकार कर दिया तो शिअद व भाजपा के विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया और नारेबाजी करने लगे। इन विधायकों के साथ पूर्व मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल भी सदन के बेल में पहुंच गए। अकाली विधायक सदन में काले कपड़े में पहुंचे। स्‍पीकर ने हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्‍थगित कर दी। बाद में सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो फिर हंगामा हो गया और आप के विधायकों ने सदन से वाकआउट किया।

loksabha election banner

पंजाब विधानसभा के बजट सत्र की बुधवार को दूसरे दिन की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा शुरू कर दिया। शिअद के विधायकों ने किसानाें के कर्जमाफी के मुद्दे पर काम रोको प्रस्‍ताव पेश किया और इस पर तुरंत चर्चा कराने की मांग की। स्‍पीकर राणा केपी सिंह ने इस प्रस्‍ताव को खारिज कर दिया।

पंजाब विधानसभा परिसर में काले कपड़ों में बिक्रम सिंह मजीठिया व अन्‍य शिअद विधायक।

इस पर शिअद और भाजपा विधायकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। दाेनों दलों के विधायक हंगामा करते हुए सदन के बेल में आ गए। इसी दौरान पूर्व मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल भी सदन में पहुंचे और हंगामा कर रहे विधायक के बीच बेल में पहुंच गए। शिअद और भाजपा‍ विधायकों का कहना था कि कांग्रेस सरकार ने कर्जामाफी को लेकर किसानों को छला है।

उनका कहना है किकिसानाें का पूरा कर्जामाफ करने का वादा किया गया था और अब कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की सरकार इससे मुकर रही है। इस कारण इस मुद्दे पर चर्चा करानी जरूरी है और सदन में काम रोको प्रस्‍ताव पर तुरंत बहस हो। स्‍पीकर ने उनके तर्क को नहीं माना और काम रोको प्रस्‍ताव को खारिज कर दिया। इसके बाद शिअद और भाजपा विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया।

पंजाब विधानसभा की कार्यवाही में भाग लेने पहुंचे कैबिनेट मंत्री मनप्रीत बादल व नवजोत सिंह सिद्धू।

स्‍पीकर ने बेल में आकर हंगामा कर रहे अकाली और भाजपा विधायकों काे शांत होने और अपनी सीटों पर जाने को कहा, लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद शोर शराबे की वजह से स्‍पीकर ने कार्यवाही को आधे घंटे के लिए स्थगित कर दिया। शिअद के विधायक आज सदन में काले कपड़े पहन कर आए थे। विधानसभा परिसर में काले कपड़े में आए शिअद विधायकों ने नारेबाजी की।

बाद में सदन की कार्यवाही शुरू हुइ्र तो आम आदमी पार्टी के विधायकाें ने किसान और खेत मजदूरों द्वारा की आत्महत्या करने को लेकर काम रोको प्रस्ताव पेश किया। स्पीकर ने इसे अस्वीकार कर दिया। इस पर अप विधायकों ने हगामा किया और  सदन से वाकआउट किया। इसमें लोक इंसाफ पार्टी ने भी आम आदमी पार्टी का समर्थन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.