Move to Jagran APP

मोहाली में स्वास्थ्य मंत्री बोले- मैं पैसा लेकर आया तभी शहर का विकास हुआ, अकाली नेता को कही ये बात

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ने मोहाली नगर निगम कमीश्नर को 25 करोड़ की राशि का चेक भेंट किया। इस दौरान उन्होंने नगर निगम के पूर्व मेयर व अकाली नेता कुलवंत सिंह को आडे़ हाथों लेते हुए जुबानी हमला बोला।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 02:44 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 02:44 PM (IST)
मोहाली में स्वास्थ्य मंत्री बोले- मैं पैसा लेकर आया तभी शहर का विकास हुआ, अकाली नेता को कही ये बात
मोहाली नगर निगम कार्यालय में कमीश्नर को 25 करोड़ का चेक भेंट करते सेहत मंत्री।

मोहाली, [रोहित कुमार]। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू (Health Minister Balbir singh sidhu) ने मोहाली नगर निगम (MC Mohali) के पूर्व मेयर व अकाली नेता कुलवंत सिंह (Akali leader Kulwant Singh) पर जमकर जुबानी हमला बोला। सेहत मंत्री ने कहा कि शहर के विकास के लिए पैसा मैं लेकर आया तभी शहर का विकास (Development) शुरू हुआ। अगर कोई ये कह दे कि मैं जहाज बनाउंगा लेकिन उसके पास पैसा न हो तो वे कुछ नहीं कर सकता। पूर्व मेयर कुलवंत सिंह जबाब दे कि क्या निगम के पास विकास करवाने के लिए पैसे थे। स्वास्थ्य मंत्री ने शुक्रवार को मोहाली में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान यह बातें कही। इस दौरान उन्होंने नगर निगम कमीश्नर को 25 करोड़ का चेक भी भेंट किया।

loksabha election banner

बलबीर सिंह सिद्धू ने सवाल के जवाब में कहा कि विरोधी अकाली पार्षदों की ओर से लगाए जा रहे आरोप निराधार हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी विकास कार्य या टेंडर पर मेरी ओर से कोई रोक नहीं लगाई गई है। शहर का विकास करवाने में मेरी व मेरी पार्टी के पार्षदों की अहम भूमिका है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी उम्मीदवार अपने चुनाव निशान पर ही चुनाव लड़ेंगे। कौन कहां से लड़ेगा इसका फैसला हाईकमान करेगी। सिद्धू ने शहर के लिए करवाए गए विकास कार्यों को भी बनाया।

मशीन खरीदने में हुई करोड़ों की घपलेबाजी

उधर, सेहत मंत्री ने कहा कि विदेश से जो प्रूनिंग मशीन मंगवाई गई थी उसका मामला हाईकोर्ट में है, जिस पर फैसला जल्द आने वाला है। उक्त मशीन की खरीद परोख्त में करीब एक करोड़ की घपलेबाजी हुई है। कंपनी से एक-एक पैसा वसूला जाएगा।किसान आंदोलन को लेकर मंत्री ने कहा कि केंद्र का रवैया गलत है। किसानों की बात केंद्र को सुननी चाहिए और काले कानूनों को वापस लेना चाहिए। कोरोना को लेकर पंजाब सरकार ने जो कदम उठाए हैं उसकी प्रशंसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी करनी पड़ी। उन्होंने कहा कि पंजाब ने कोरोना को दिल्ली से कहीं बेहतर कंट्रोल किया है।

मैं सेहत मंत्री हूं शिक्षा मंत्री से पूछो

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के पंजाब सरकार पर पैसे के बकाया के सवाल पर पर सेहत मंत्री ने कहा कि मैं सेहत मंत्री हूं मुझसे स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर सवाल पूछो। शिक्षा पर सवाल करने हैं तो शिक्षा मंत्री को बुलाएंगे। मैं मोहाली से विधायक हूं और इस जिले से मंत्री हूं, इसलिए मुझसे मेरे विभाग से संबंधित सवाल पूछें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.