Move to Jagran APP

अमरिंदर ने कहा- हरसिमरत का इस्‍तीफा देर से उठाया गया छोटा कदम, आप ने भी उठाया सवाल

पंजाब के सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि हरसिमरत कौर बादल का केंद्रीय कैबिनेट से इस्‍तीफा बहुत छोटा और देरी से उठाया गया कदम है। आप ने भी हरसिमरत के इस्‍तीफे पर सवाल उठाया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 12:16 AM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 08:37 AM (IST)
अमरिंदर ने कहा- हरसिमरत का इस्‍तीफा देर से उठाया गया छोटा कदम, आप ने भी उठाया सवाल
अमरिंदर ने कहा- हरसिमरत का इस्‍तीफा देर से उठाया गया छोटा कदम, आप ने भी उठाया सवाल

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि हरसिमरत कौर बादल का केंद्रीय कैबिनेट से इस्‍तीफा देना बहुत छोटा और देरी से उठाया कदम है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष सुनील जाखड़़ ने भी हरसिमरत कौर बादल के इस्‍तीफे पर सवाल उठाया है। दूसरी आम आदमी पार्टी के पंजाब अध्‍यक्ष भगवंत मान ने भी कहा है कि अब हरसिमरत के इस्‍तीफे का कोई मतलब नहीं है। उनको यह कदम पहले उठाना चाहिए।

prime article banner

बता दें कि हरसिमरत कौर बादल  से कांग्रेस और आप काफी समय से केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने की मांग कर रही थी। हरसिमरत और शिअद पंजाब कांग्रेस के निशाने पर रहे हैं। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से लेकर कांग्रेस के प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ अक्सर ही अकाली दल को घेरते हुए हरसिमरत कौर बादल के इस्तीफे की मांग उठाते रहे हैं। केंद्र सरकार ने जब जीएसटी लागू की और श्री हरमिंदर साहिब के लंबर पर भी जीएसटी लगा तब भी कांग्रेस ने पूरे जोरशोर से हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा मांगा था।

कांग्रेस अक्सर ही मांगती रहती थी हरसिमरत कौर बादल से इस्तीफा

हरसिमरत कौर बादल के इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि यह बहुत छोटा और देर से उठाया गया कदम है। कैप्टन ने इस्तीफे को एक के बाद एक रचे जा रहे ड्रामों की एक और नौटंकी बताया। उन्होंने कहा कि कृषि बिलों पर केंद्र सरकार की तरफ से अकालियों के मुंह पर तमाचा मारने के बावजूद अकाली दल ने अभी तक सत्ताधारी गठजोड़ से नाता नहीं तोड़ा।

शिरोमणि अकाली दल ने न सिर्फ अपना चेहरा गंवाया, बल्कि कुर्सी भी खो दीः जाखड़

अकाली दल की तरफ से भाजपा के नेतृत्व वाली एन.डी.ए. की केंद्र सरकार का हिस्सा बने रहने के फ़ैसले पर सवाल करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हरसिमरत का इस्तीफ़ा पंजाब के किसानों को मूर्ख बनाने के ढकोसले से अधिक और कुछ नहीं। उन्होंने कहा, ‘ वह (अकाली दल) किसान जत्थेबंदियों को गुमराह करने में सफल नहीं होंगे।’ उन्होंने इस कदम को अपर्याप्त और बहुत देर से उठाया कदम बताया।

सुनील जाखड़ ने कहा, कृषि अध्यादेश पर सुखबीर बादल के दोहरे मापदंडों का पता चलता है। अकाली दल के चेहरे न सिर्फ पर्दा हट गया बल्कि अपनी केंद्रीय कुर्सी भी गंवानी पड़ी। कांग्रेस ने सीएए और एनपीआर के मामले में भी हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा मांगा था। वहीं, जबकि कोविड के दौरान केंद्र सरकार द्रारा जीएसटी नहीं जारी करने को लेकर भी अक्सर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह हरसिमरत कौर को आड़े हाथों लेते रहे है। हालांकि हरसिमरत कौर बादल भी अक्सर ही मुख्यमंत्री पर हमला करती रही है।

यह भी पढ़ें: Harsimrat Kaur Badal Resigned: कृषि विधेयकों के विरोध में हरसिमरत काैर बादल का केंद्रीय कैबिनेट से इस्‍तीफा

यह भी पढ़ें: सुखबीर बादल ने लोकसभा में कहा- कृषि विधेयक किसानों और खेत मजदूरों को कर देंगे तबाह

यह भी पढ़ें: 21 सितंबर से 40 और स्पेशल ट्रेनें उतरेंगी पटरी पर, रिजर्वेशन के लिए मिलेगा दस दिन का समय


यह भी पढ़ें: नौकरी ढूंढ रहे चंडीगढ़ के युवक से बोली युवती- मैं तुमसे संबंध बनाना चाहती हूं, ...और फिर ऐसे गंवा दिए लाखों

यह भी पढ़ें: हरियाणा IAS अशोक खेमका का एक और ट्वीट, पूछा-आढ़तियों को दो हजार करोड़ के कमीशन क्‍यों

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.