Move to Jagran APP

हैकर ने दोस्त की फेसबुक आइडी की हैक, मुसीबत में है कहकर मंगवाए 20 हजार

कुछ समय बाद फेसबुक आइडी से भी आरोपित हैकर के मैसेज और नाम भी डिलीट हो गए। इसके बाद उन्होंने अपने बैंक में फोन करके अपने एटीएम को ब्लॉक करवाया।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sat, 12 Sep 2020 10:49 AM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 10:49 AM (IST)
हैकर ने दोस्त की फेसबुक आइडी की हैक, मुसीबत में है कहकर मंगवाए 20 हजार
हैकर ने दोस्त की फेसबुक आइडी की हैक, मुसीबत में है कहकर मंगवाए 20 हजार

डेराबस्सी, जेएनएन। गुलमोहर सिटी सोसायटी में व्यक्ति से फेसबुक मैसेंजर से उसके दोस्त की आइडी हैक कर 20 हजार रुपये मांगने का मामला सामने आया है। मैसेज में बताया कि वह मुसीबत में है और पैसे की जरूरत है। व्यक्ति ने तुरंत अपने खाते से 20 हजार ट्रांसफर कर दिए, बाद में उसे सच्चाई पता लगी। साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई है।

loksabha election banner

राजेश धीमान पुत्र मंगत राम ने बताया कि वह एक प्राइवेट कंपनी में कार्यरत है और बीती नौ सितंबर को ड्यूटी के दौरान उसे दोस्त हरीश की फेसबुक आइडी से मैसेज आया था और उसने एक मोबाइल नंबर भी भेजा था, जिस पर पैसे ट्रांसफर करने की बात कही और कहा कि वह अस्पताल में व्यस्त है और उसे पैसों की सख्त जरूरत है।

राजेश धीमान ने हरीश को फोन किया, लेकिन संपर्क नहीं हो सका। थोड़ी देर बाद फिर मैसेज आया कि 40 हजार और ट्रांसफर कर दो। उसके बाद भुक्तभोगी राजेश धीमान ने मैसेज में आए उक्त नंबर पर संपर्क करने की कोशिश की लेकिन वह नंबर भी नहीं लग सका। कुछ समय बाद जब वापस उन्होंने अपने दोस्त हरीश को फोन किया तो उन्हें फ्रॉड होने के बारे में पता लगा। कुछ समय बाद फेसबुक आइडी से भी आरोपित हैकर के मैसेज और नाम भी डिलीट हो गए। इसके बाद उन्होंने अपने बैंक में फोन करके अपने एटीएम को ब्लॉक करवाया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.