Move to Jagran APP

चंडीगढ़ के कालेजों में दाखिला, ग्रेजुएशन की पहली मेरिट लिस्ट आज होगी जारी, मोबाइल पर आएगा SMS

शहर के सरकारी और प्राइवेट कालेज में एडमिशन लेने के इच्छुक स्टूडेंट्स की पहली मेरिट लिस्ट शनिवार यानि आज शाम पांच बजे जारी होगी। मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स दो सितंबर तक आनलाइन फीस भर सकेंगे।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sat, 28 Aug 2021 02:38 PM (IST)Updated: Sat, 28 Aug 2021 02:38 PM (IST)
चंडीगढ़ के कालेजों में दाखिला, ग्रेजुएशन की पहली मेरिट लिस्ट आज होगी जारी, मोबाइल पर आएगा SMS
पहली मेरिट लिस्ट शाम पांच बजे जारी होगी।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। शहर के सरकारी और प्राइवेट कालेज में एडमिशन लेने के इच्छुक स्टूडेंट्स की पहली मेरिट लिस्ट शनिवार यानि आज शाम पांच बजे जारी होगी। मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स दो सितंबर तक आनलाइन फीस भर सकेंगे। मेरिट लिस्ट में स्टूडेंट्स को क्लियर होगा कि मेरिट के आधार पर उन्हें किस कालेज में एडमिशन मिला है। मेरिट लिस्ट जारी होने के साथ ही स्टूडेंट्स को रजिस्टर मोबाइल नंबर पर एसएमएस के जरिये लिंक जारी होगा, जिसमें स्टूडेंट्स को एडमिशन फीस जमा करानी होगी। जो स्टूडेंट्स दो सितंबर तक फीस जमा न करवा पाएं उन्हें एडमिशन के लिए चार सितंबर को दोबारा से दूसरी काउंसलिंग के लिए अप्लाई करना होना। जिसमें रजिस्ट्रेशन फीस के साथ कालेज और संकाय दोबारा चयन करने होंगे।

loksabha election banner

स्टूडेंट्स को एडमिशन फीस आनलाइन डेबिट या क्रेडिट कार्ड से जमा करवान होगी। जिस समय स्टूडेंट्स खुद की फीस जमा कराते हैं तो उन्हें बैंक का नाम, अकाउंट नंबर और आइएफएससी कोड देना होगा, ताकि किसी भी प्रकार की गड़बड़ी या फीस वापसी के समय पेमेंट वापस की जा सके। 

यह संकाय है सेंट्रलाइज

सेंट्रलाइज संकाय में बीकॉम, बीएससी मेडिकल, बीएससी नॉन मेडिकल, बीबीए, बीसीए सहित विभिन्न तकनीकी संकाय है। इन विषयों के लिए दाखिला स्टूडेंट्स को मेरिट के आधार पर मिलेगा।

कालेज के लैंडलाइन नंबर पर कर सकते हैं संपर्क

स्टूडेंट्स को फीस जमा कराने में यदि किसी प्रकार की परेशानी आती है तो वह कालेज के लैंडलाइन नंबर पर काल करके जानकारी ले सकता है। कोरोना के चलते किसी भी कालेज में एडमिशन को लेकर कोई हेल्पडेस्क स्थापित नहीं किया जाएगा।

पांच सितंबर को जारी होगी खाली बची सीटों की जानकारी

तीन सितंबर तक स्टूडेंट्स को अलाट कालेज की फीस अदा करनी होगी। पांच सितंबर शाम पांच बजे के बाद विभाग की वेबसाइट पर कालेजों में खाली बची सीटों की जानकारी होगी जिसे देखकर स्टूडेंट्स दोबारा से संकाय और कालेज चुन सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.