Move to Jagran APP

गवर्नमेंट लॉ कॉलेज मुंबई ने जीता तीसरा नेशनल मूट कोर्ट कंपटीशन

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में करवाए गए तीसरे नेशनल मूट कोर्ट कंपटीशन मुंबई ने मारी बाजी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 07:48 PM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 06:08 AM (IST)
गवर्नमेंट लॉ कॉलेज मुंबई ने जीता तीसरा नेशनल मूट कोर्ट कंपटीशन
गवर्नमेंट लॉ कॉलेज मुंबई ने जीता तीसरा नेशनल मूट कोर्ट कंपटीशन

जागरण संवाददाता, मोहाली : चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में करवाए गए तीसरे नेशनल मूट कोर्ट कंपटीशन को गवर्नमेंट लॉ कॉलेज मुंबई की टीम ने जीत लिया है। नेशनल मूट कोर्ट कंपटीशन के आखरी दिन गवर्नमेंट लॉ कॉलेज मुंबई की टीम व गीता इंस्टिट्यूट ऑफ लॉ पानीपत की टीमों में फाइनल मैच था। मुंबई टीम ने पानीपत टीम को फाइनल राउंड में हराकर ओवरआल ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया है। इसी तरह सिबोयसिस लॉ स्कूल पूणे की टीम ने बेस्ट मेमोरियल का अवॉर्ड जीता, जबकि डॉ. आंबेडकर लॉ यूनिवर्सिटी तमिलनाडु की स्टूडेंट जाया राजा पौलिने ने बेस्ट मुटर का खिताब जीता। डॉ. आंबेडकर लॉ यूनिवर्सिटी तमिलनाडु की ही सईद अली फातिमा ने बेस्ट रिसर्चर का खिताब अपनी यूनिवर्सिटी की झोली में डाला। इस कार्यक्रम में पंजाब हरयाणा हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज व पंजाब रेवन्यू कमीशन की चेयरपर्सन एसएस सरों मुख्य मेहमान के तौर पर उपस्थित रहे। उनके साथ कंपटीशन कमीशन ऑफ इंडिया के पूर्व मेंबर पीएन पराशर व कंपटीशन कमीशन ऑफ इंडिया के ज्वाइंट डायरेक्टर कुलदीप कुमार भी शामिल थे। नई पीढ़ी के कानून के पेशेवरों को सलाह देते हुए जस्टिस सरों ने कहा कि छात्रों को हर कानून और उनके कृत्यों की गहरी जानकारी होनी चाहिए ताकि जो पार्टी न्यायिक प्रक्रिया में उन पर भरोसा कर रही है, उसे निष्पक्ष सुनवाई मिल सके। कानून के हर पहलू का गहराई से ज्ञान होना चाहिए

loksabha election banner

गवर्नमेंट लॉ कॉलेज मुंबई की टीम में देवांश, प्रणव व जानय ने बतौर याचिकाकर्ता तथा गीता इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ पानीपत की टीम में सार्थक मिश्रा, रिया बजाज व त्रितिक यादव ने बतौर प्रतिवादी शिरकत की। आयोजन के समापन समारोह के दौरान देश के अलग-अलग राज्यों से आए लॉ स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए जस्टिस एसएस सरों ने कहा कि कानूनी पेशे में सफल करियर बनाने के लिए छात्रों को कानून के हर पहलू का गहराई से ज्ञान होना चाहिए तथा अदालत में बहस दौरान इस्तेमाल की जाने वाली भाषा का सही प्रयोग करने की कला सीखनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.