Move to Jagran APP

Punjab Jail Department Recruitment: युवाओं के लिए खुला नौकरी का पिटारा, जेल विभाग में भर्ती प्रक्रिया शुरू

Government Job पंजाब में जेल विभाग में भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके लिए 7 दिसंबर तक आवेदन किया जा सकेगा। इसके अलावा जूनियर ड्राफ्टमैन व पटवारी के पदों पर भर्ती को भी मंजूरी दे दी गई है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 09:17 AM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 11:01 AM (IST)
Punjab Jail Department Recruitment: युवाओं के लिए खुला नौकरी का पिटारा, जेल विभाग में भर्ती प्रक्रिया शुरू
पंजाब में जेल विभाग में भर्ती प्रक्रिया शुरू। सांकेतिक फोटो

जेएनएन, मोहाली। Government Job: पंजाब के बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। राज्य में युवाओं के लिए नौकरियों का पिटारा खुल गया है। पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (Subordinate Services Selection Board) ने जेल विभाग में सहायक अधीक्षक जेल की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। बोर्ड के अध्यक्ष रमन बहल ने बताया कि इन पदों के लिए सोमवार से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। अभ्यर्थी आगामी 07 दिसंबर, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। युवा नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैंं। फीस भुगतान की अंतिम तिथि 10 दिसंबर थी।

loksabha election banner

जेल के सहायक अधीक्षक के पद के लिए परीक्षा के संभावित पाठ्यक्रम को भी बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। जेलों और अन्य भर्तियों के लिए बोर्ड द्वारा विभिन्न विभागों में जूनियर ड्राफ्ट्समैन के 443 पदों और राजस्व विभाग में पटवारियों के 1090 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की भी मंजूरी दे दी है। जिसको लेकर आवेदन करने की तिथि जल्द ही जारी की जाएगी। बता दें, गत माह पंजाब सरकार ने राज्य के विभिन्न विभागों में भर्तियां शुरू करने का फैसला किया था। जल्द ही अन्य कई विभागों में भी भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी।

बता दें, जिला प्रशासन की ओर से भी युवाओं को रोजगार मुहैया करवाने के लिए आगामी माह में रोजगार मेलों का आयोजन किया जाएगा। बीते सितंबर माह में मोहाली में कोविड 19 के बाद पहला रोजगार मेला हुआ था। मार्च में कोविड के कारण लॉकडाउन के कारण रोजगार मेले बंद कर दिए थे। इस साल कोविड 19 के बाद दूसरा रोजगार मेला दिसंबर में होगा।

यह भी पढ़ें : रेलवे नहीं बता रहा पंजाब में कितने किसानों पर दर्ज हैं केस, गृह विभाग दो बार लिख चुका है रेल मंत्रालय को पत्र

यह भी पढ़ें : चंडीगढ़ में कार में एक साथ ऑफिस आए तो मिलेगा इंसेटिव, फ्री पार्किंग जैसी सुविधा

यह भी पढ़ें : रसायनमुक्त खेती कैसे करें, पंजाब में बताएंगे टी विजय कुमार, आंध्र का मॉडल लागू करने की तैयारी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.