Move to Jagran APP

New year मनाने रात को Girlfriend के साथ होटल पहुंचा प्रेमी, सुबह युवती इस हाल में मिली तो उड़ गए होश

प्रेमी-प्रेमिका रात को न्यू ईयर मनाने होटल में पहुंचे। अगले दिन सुबह प्रेमी फरार हो गया जबकि प्रेमिका का शव खून से लथपथ मिला।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Wed, 01 Jan 2020 05:03 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jan 2020 11:07 AM (IST)
New year मनाने रात को Girlfriend के साथ होटल पहुंचा प्रेमी, सुबह युवती इस हाल में मिली तो उड़ गए होश
New year मनाने रात को Girlfriend के साथ होटल पहुंचा प्रेमी, सुबह युवती इस हाल में मिली तो उड़ गए होश

चंडीगढ़ [कुलदीप शुक्ला]। घरवालों के इंटरकास्ट शादी से इन्कार करने पर चंडीगढ़ के एक युवक ने अपनी गर्लफ्रेंड की गला रेतकर हत्या कर दी। आरोपित ने शहर के इंडस्ट्रियल एरिया फेज-2 स्थित स्काई होटल के कमरे में वारदात को अंजाम दिया। आरोपित फरार है। संगरूर की रहने वाली गर्लफ्रेंड मोहाली स्थित एक अस्पताल में नर्स थी। दोनों ने 30 दिसंबर की शाम होटल में कमरा बुक किया था।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार सेक्टर-30 के रहने वाले आरोपित मनिंदर ने साल 2010 में भी हरियाणा के करनाल स्थित कर्ण लेक के पास अपनी एक अन्य प्रेमिका की चाकू मारकर हत्या कर दी थी। उसे करनाल पुलिस ने गिरफ्तार किया था। करनाल जिला अदालत से उसे उम्रकैद की सजा हो चुकी है। इस सजा के खिलाफ पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट में केस विचाराधीन है। वर्तमान में वह हाई कोर्ट से जमानत पर चल रहा है।

चंडीगढ़ पुलिस के अनुसार 27 वर्षीय सरवजीत कौर संगरूर के भवानीगढ़ के गांव काकरा की रहने वाली थी। सरवजीत कौर और मनिंदर शादी करना चाहते थे, लेकिन युवती के घरवालों ने इंटरकास्ट शादी से इन्कार कर दिया था। इस वजह से सरवजीत ने भी शादी से मना कर दिया। हालांकि, इस बीच दोनों ने 30 दिसंबर को शहर के इंडस्ट्रियल एरिया फेज-2 स्थित स्काई होटल में कमरा नंबर-301 बुक कराया। पीडि़त परिजनों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने 30 वर्षीय मनिंदर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपित की तलाश कर रही है। उसकी तस्वीरें होटल के सीसीटीवी में कैद हुई हैं।

होटल स्टाफ ने बताया कि दोनों 30 दिसंबर को होटल में न्यू ईयर मनाने आए थे। युवक ने अपना ड्राइविंग लाइसेंस और आधार कार्ड जमाकर चेक इन किया। दूसरे दिन एक जनवरी की दोपहर 12 बजे चेक आउट के समय होटल कर्मियों ने उनके कमरे में लगे लैंडलाइन फोन पर कॉल किया। जवाब न मिलने पर उन्होंने दरवाजा खटखटाया। बावजूद इसके अंदर से जवाब नहीं मिलने पर होटल कर्मियों ने मास्टर चाबी से कमरे का दरवाजा खोला। अंदर युवती लहूलुहान हालत में बेड पर मृत पड़ी थी।

परिजनों का दावा- आरोपित ने तीन महीने से छोड़ रखी थी नौकरी

पुलिस के अनुसार आरोपित मनिंदर दो बड़ी बहनों का अकेला भाई है। उसने पिता पेशे से कारपेंटर हैं। दोनों बड़ी बहनों की शादी हो चुकी हैं। सरवजीत कौर मोहाली स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल में नर्स थी और मोहाली के एक गर्ल पीजी हाउस में रहती थी। जबकि, आरोपित के परिजनों ने बताया कि मनिंदर पहले इंडस्ट्रियल एरिया में नौकरी करता था। तीन महीने पहले उसने नौकरी छोड़ दी थी।

दो साल से था प्रेम संबंध

पुलिस की जांच में सामने आया कि आरोपित मनिंदर और मृतका सरवजीत कौर के बीच पिछले दो साल से प्रेम संबंध था। दोनों शादी करने की प्लानिंग कर चुके थे। 10 दिसंबर को युवती के भाई की शादी थी, जिसमें उसने घर वालों से मनिंदर के साथ शादी करने की बातचीत की थी, लेकिन उन्होंने दोनों की शादी करने से साफ इन्कार कर दिया। इसके बाद मनिंदर ने भी सरवजीत के परिजनों से शादी की बातचीत की थी। दूसरी बार भी सरवजीत के परिजनों ने इंटरकास्ट मैरिज से साफ इन्कार कर दिया। इसी कारण गुस्से में आरोपित ने युवती को होटल में बुलाकर हत्या कर दी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.