Move to Jagran APP

Cyber Fraud : दोस्त की Email अाइडी हैक कर Fin Mart के डायरेक्टर से 50 हजार ठगे Chandigarh News

दोस्त की मदद करने के लिए कैप्टन सतीजा ने तुरंत अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर दिए। लेकिन कुछ दिन बाद दोस्त से बातचीत हुई तो उसने मदद मांगने की जानकारी होने से भी मना कर दिया।

By Vipin KumarEdited By: Published: Wed, 27 Nov 2019 10:35 AM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 02:39 PM (IST)
Cyber Fraud : दोस्त की Email अाइडी हैक कर Fin Mart के डायरेक्टर से 50 हजार ठगे Chandigarh News
Cyber Fraud : दोस्त की Email अाइडी हैक कर Fin Mart के डायरेक्टर से 50 हजार ठगे Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। सेक्टर-32 निवासी आइएनएस फिन मार्ट के डायरेक्टर कैप्टन सतीजा से दिल्ली रहने वाले उनके दोस्त की ईमेल आइडी हैक कर मदद के नाम पर 50 हजार रुपये की ठगी कर ली।

loksabha election banner

कैप्टन सतीजा ने बताया कि उनका एक दोस्त दिल्ली में रहता है। कुछ दिन पहले उसकी ईमेल आइडी से उन्हें ईमेल प्राप्त हुआ, जिसमें लिखा गया था कि उसे 50 हजार रुपये की तुरंत जरूरत है और एक अकाउंट नंबर भी दिया हुआ था।

दोस्त की मदद करने के लिए उसने तुरंत अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर दिए। लेकिन कुछ दिन बाद दोस्त से बातचीत हुई तो उसने मदद मांगने की जानकारी होने से भी मना कर दिया। इसके बाद उन्हें पता चला कि किसी ने उसकी ईमेल आइडी हैक कर ली है। कैप्टन सतीजा ने तुरंत शिकायत संबंधित सेक्टर-34 थाना पुलिस और साइबर सेल को दी।

बुजुर्ग दंपती से ड्राइवर ने ही कर दी 3.58 लाख ऑनलाइन ठगी

सेक्टर-16 डी में बुजुर्ग दंपती को झांसा देकर उनके क्रेडिट कार्ड और पेटीएम अकाउंट के जरिए ड्राइवर ने तीन लाख 58 हजार रुपये की ठगी कर ली। 88 वर्षीय सुरेंदर कुमार ने सेक्टर-17 थाना पुलिस को मोहाली के रहने वाले ड्राइवर मनप्रीत के खिलाफ शिकायत दी। शिकायतकर्ता सुरेंदर और उनकी पत्नी मकान में रहती हैं। उनके बच्चे विदेश में रहते हैं और ड्राइविंग सहित अन्य कामाें के लिए उन्होंने मनप्रीत को पिछले कुछ साल से नौकरी पर रखा हुआ था।

आरोप के अनुसार मनप्रीत अकसर अकाउंट से ट्रांजेक्शन, पैसे ट्रांसफर और ऑनलाइन कार्ड इस्तेमाल करता था। बुजुर्ग दंपति को विश्वास होने के बाद आरोपित ने फायदा उठाकर धीरे-धीरे उनके अलग-अलग कार्ड और पेटीएम अकाउंट से पैसे निकालना शुरू कर दिया। जिसका खुलासा होने के बाद चेक करवाने पर कुल तीन लाख 58 हजार रुपये की ठगी निकली। पुलिस आरोपित को जल्द गिरफ्तारी में लगी है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.