Move to Jagran APP

Janshatabdi Train गुजरने से पहले कुराली में दो बार बेपटरी हुआ मालगाड़ी का डिब्बा Chandigarh News

गनीमत यह रही कि रविवार सुबह 640 बजे मेन ट्रैक से बिना रुके गुजरने वाली जनशताब्दी ट्रेन के पहुंचने से पहले समय रहते ट्रैक में आई खामी उजागर होने से बड़ा हादसा टल गया।

By Edited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 06:38 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 09:47 AM (IST)
Janshatabdi Train गुजरने से पहले कुराली में दो बार बेपटरी हुआ मालगाड़ी का डिब्बा Chandigarh News
Janshatabdi Train गुजरने से पहले कुराली में दो बार बेपटरी हुआ मालगाड़ी का डिब्बा Chandigarh News

कुराली, जेएनएन। कुराली रेलवे स्टेशन के मेन ट्रैक पर मालगाड़ी का डिब्बा डिरेल हो गया। बता दें कि यह घटना शनिवार शाम पौने सात बजे हुई थी। वहीं, रविवार सुबह साढे़ पांच बजे फिर से मालगाड़ी का डिब्बा डिरेल हो गया, गनीमत यह रही कि रविवार सुबह 6:40 बजे मेन ट्रैक से बिना रुके गुजरने वाली जनशताब्दी ट्रेन के पहुंचने से पहले समय रहते ट्रैक में आई खामी उजागर होने से बड़ा हादसा टल गया।

loksabha election banner

गौरतलब है कि कुराली रेलवे स्टेशन से करीब 300 मीटर पहले ट्रैक पर क्रॉसिंग एरिया से गुजरने के दौरान शनिवार शाम लगभग पौने सात बजे खाली मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से डिरेल हो गया था। सूचना मिलते ही अंबाला रेलवे मंडल से पहुंचे अधिकारियों की अगुआई में कर्मचारियों की टीम ने देर रात डिरेल हुए डिब्बे को ट्रैक पर चढ़ाने की कवायद शुरू की और मालगाड़ी के आधे हिस्से को मोरिंडा भेज दिया गया जबकि बाकी ट्रेन के हिस्से को मेन लाइन से दूसरी पटरी पर शिफ्ट किया गया था।

सुबह साढ़े पांच बजे ट्रैक से फिर उतरा पहिया

मालगाड़ी के डिरेल हुए डिब्बे को रिपेयर वर्क के बाद ट्रैक पर चढ़ा मोरिंडा भेजे गए मालगाड़ी के डिब्बों को रविवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे कुराली लाने के दौरान ठीक उसी मेन लाइन क्रॉसिंग कर्व पर जहां शनिवार देर शाम मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतरा था एक बार फिर मालगाड़ी का डिब्बा डिरेल हो गया। अंबाला रेलवे मंडल से पहुंचे अधिकारियों की अगुआई में कर्मचारियों ने शाम चार बजे तक ट्रैक को ठीक किया।

रविवार को सभी ट्रेन पहुंची लेट, लोगों को हुई परेशानी

कुराली रेलवे स्टेशन से सुबह 6:40 बजे गुजरने वाली जनशताब्दी करीब डेढ़ घंटा देरी से सुबह 8:10 पर गुजरी। इसी तरह 14506 नंगल अमृतसर एक्सप्रेस, ऊना अंबाला पेसेंजर ट्रेन भी निर्धारित समय से दो से तीन घंटे देरी से कुराली स्टेशन पर पहुंची जिसके चलते जहां पेसेंजर्स को बेहद मुश्किलों का सामना करना पड़ा वहीं रेलवे स्टेशन प्लेटफॉर्म एवं टिकट काउंटर पर पूछताछ के लिए दिनभर यात्रियों की भीड़ लगी रही।

अधिकारियों ने साधी चुप्पी

11 घंटों में एक ही मालगाड़ी के डिब्बे दो बार डिरेल हो गए। मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारियों द्वारा मेन लाइन ट्रैक रिपेयर वर्क भी शुरू करवा दिया गया। लेकिन ट्रैक में कैसे और क्या खामी आई इस संबंधी मौके पर विभिन्न डिपार्टमेंट से पहुंचे रेलवे अधिकारियों ने मीडिया को कोई भी जानकारी देने से परहेज किया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.