Move to Jagran APP

कोविड पेशेंट हैं तो मुफ्त में घर पर ही मिलेगा ताजा और पौष्टिक खाना, इन नंबर्स पर करें कॉल

अगर आप किसी के संपर्क में आने से कोरोना संक्रमित हो गए हैं। घर पर खुद को आइसोलेट कर रखा है। चंडीगढ़ में काम के सिलसिले में परिवार से दूर अकेले रहते हैं तो आपकी मदद के लिए कुछ वॉलंटियर्स ने प्रयास शुरू किया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 12:20 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 12:20 PM (IST)
कोविड पेशेंट हैं तो मुफ्त में घर पर ही मिलेगा ताजा और पौष्टिक खाना, इन नंबर्स पर करें कॉल
खाना पूरी तरह से मुफ्त होगा, इसके कोई पैसे नहीं लगेंगे। सांकेतिक चित्र

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। अगर आप किसी के संपर्क में आने से कोरोना संक्रमित हो गए हैं। घर पर खुद को आइसोलेट कर रखा है। चंडीगढ़ में काम के सिलसिले में परिवार से दूर अकेले रहते हैं तो आपकी मदद के लिए कुछ वॉलंटियर्स ने प्रयास शुरू किया है। ऐसे सभी कोविड पॉजिटिव लोगों को उनके घर पर ही भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। पौष्टिक और ताजा भोजन लोगों को डोर स्टेप पर उपलब्ध कराया जाएगा। सिर्फ कोविड पेशेंट को ही नहीं सीनियर सिटीजन को भी यह सुविधा रहेगी।

loksabha election banner

कोविड पेशेंट और सीनियर सिटीजन की मदद के लिए वॉलंटियर्स ने कम्युनिटी किचन शुरू किया है। जो निशुल्क ताजा और पौष्टिक भोजन ऐसे लोगों को मुहैया करा रहे हैं। इन वॉलंटियर्स में अंकिता पासी, मोहित गुप्ता, राजेश आहुजा, आरके गर्ग, शिविंद्र सिंगला, विक्रम बावा शामिल हैं। पहले दिन पुलिस अधिकारी एवं कोरोना वॉरियर नरेंद्र पटियाल ने भी इस काम में अपना सहयोग दिया।

सेक्टर-32सी सनातन धर्म मंदिर में यह किचन शुरू की गई है। उन्होंने इसके लिए हेल्पलाइन भी जारी की है। 9814441944 और 9316130187 नंबर पर फोन कर खाने के लिए एडवांस में ऑर्डर दे सकते हैं। यह वॉलंटियर्स डोर स्टेप पर खाना डिलिवर भी करेंगे। पहले दिन 70 थाली लोगों तक पहुंचाई गई। आरके गर्ग ने कहा कि जैसे जैसे मांग बढ़ेगी वह सभी लोगों तक खाना पहुंचाएंगे।

पिछले साल चला अभियान

कोविड की दूसरी लहर में ऐसी बहुत सी संस्थाओं ने आगे आकर सेवा की। उन्होंने घर पर ही लोगों को खाना उपलब्ध कराया। एक एक संस्था ने हजारों खाने की सप्लाई। प्रशासन ने ऐसी संस्थाओं को बाद में सम्मानित भी किया। इस बार भी केस बढ़ने पर यह पहल शुरू हुई। अब कई और संस्थाएं ऐसा शुरू करने की तैयारी में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.