Move to Jagran APP

Water Crisis: जीरकपुर में एक करोड़ से लगाए चार ट्यूबवेल, एक साल नहीं मिला बिजली कनेक्शन

जीरकपुर के गांव लोहगढ़ और वीआइपी एरिया में लगे नए ट्यूबवेल पिछले एक साल से शुरू नहीं हो पा रहे। ट्यूबवेल शुरू न होने का कारण बिजली कनेक्शन न मिलना बताया जा रहा है। गर्मी के मौसम में लोहगढ़ व आसपास के क्षेत्रों में पानी की किल्लत हो रही है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 04:29 PM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 04:29 PM (IST)
Water Crisis: जीरकपुर में एक करोड़ से लगाए चार ट्यूबवेल, एक साल नहीं मिला बिजली कनेक्शन
जीरकपुर में एक करोड़ से लगाए चार ट्यूबवेल, एक साल नहीं मिला बिजली कनेक्शन।

मोहाली, जेएनएन। डेराबस्सी सबडिवीजन के अधीन आते जीरकपुर के गांव लोहगढ़ और वीआइपी एरिया में लगे नए ट्यूबवेल पिछले एक साल से शुरू नहीं हो पा रहे। ट्यूबवेल शुरू न होने का कारण बिजली कनेक्शन न मिलना बताया जा रहा है। गर्मी के मौसम में लोहगढ़ व आसपास के क्षेत्रों में पानी की बेहद किल्लत हो रही है। लोगों का कहना है कि इस मामले को लेकर वे परिषद अधिकारियों से मिल चुके हैं। लेकिन सिर्फ आश्वासन ही मिल रहे हैं।

loksabha election banner

लोगों ने बताया कि गर्मियों में पानी की समस्या इतनी विकराल हो जाती है कि पानी के लिए कई बार तो टैंकर मंगवाना पड़ता है जोकि 500 से 700 रुपये तक इन दिनों में आ रहा है। जीरकपुर के लोहगढ़ और वीआइपी रोड पर पिछले साल एक करोड़ की लागत से चार ट्यूबवेल लगे हैं। लेकिन चारों से ही पानी सप्लाई नहीं किया जा रहा है। एक ट्यूबवेल, जो सिंगपुरा एरिया में लगा है उसको चालू तो किया गया है। लेकिन उसका पानी भी लोगों को नहीं मिल रहा।

पार्षद धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि ट्यूबवेल लगाए गए हैं, लेकिन बार-बार कहने के बाद भी इनको शुरू नहीं किया जा रहा है। शहर में कई जगहों पर सुबह के समय टैंकरों से पानी भेजना पड़ा, जबकि जीरकपुर में पानी देने की जिम्मेदारी नगर परिषद की है। वहीं लोहगढ़ निवासियों सुरिंदर सिंह, शमशेर, संगीता, रचना, नीलम ने कहा कि अगर ट्यूबवेल को चालू नहीं किया गया तो एमसी ऑफिस का घेराव किया जाएगा और नेशनल हाईवे पर भी अफसरों के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा।

मामले में जीरकपुर नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी संदीप तिवारी ने बताया कि ट्यूबवेल चालू करने के लिए पावरकॉम से बिजली कनेक्शन के लिए एप्लाई किया है। बार-बार रिमाइंडर भेजने के बाद भी कनेक्शन नहीं जोड़े जा रहे हैं। इस वजह से पानी की सप्लाई चालू नहीं हो पा रही है। लेकिन एक सप्ताह के भीतर भीतर सभी ट्यूबवेल चालू कर दिए जाएंगे। ध्यान रहे कि कोविड के कारण आज कल ज्यादातर लोग घर से काम कर रहे हैं। वहीं बच्चों की भी ऑनलाइन कक्षाएं चल रही हैं। इसलिए पानी की खपत ज्यादा होती है। लोगों ने मांग की कि जल्द से जल्द ट्यूबवेलों को शुरू करवाया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.