Move to Jagran APP

पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- मेरे खिलाफ झूठ बोल रहे कांग्रेस नेता, बयानों में एकमत नहीं

पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस लीडरशिप पर उनके खिलाफ झूठ बोलने का आरोप लगाया है। कहा कि पार्टी के पंजाब प्रभारी हरीश रावत व प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने जो बात कही है उसमें ही एकरूपता नहीं है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 02 Oct 2021 07:13 PM (IST)Updated: Sun, 03 Oct 2021 07:39 AM (IST)
पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- मेरे खिलाफ झूठ बोल रहे कांग्रेस नेता, बयानों में एकमत नहीं
रणदीप सुरजेवाला, कैप्टन अमरिंदर सिंह व हरीश रावत की फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो.चंडीगढ़। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पार्टी की लीडरशिप पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत और पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के बयान अलग-अलग हैं। दोनों नेता जो उनके (कैप्टन के) खिलाफ बयान दे रहे हैं उनके बयानों में एकरूपता नहीं है।

loksabha election banner

सुरजेवाला ने दावा किया था कि पंजाब कांग्रेस के 79 विधायकों में से 78 ने पार्टी नेतृत्व को पत्र लिखकर कैप्टन अमरिंदर को हटाने की मांग की थी, जबकि एक दिन पहले हरीश रावत ने कहा था कि 43 विधायकों ने इस मुद्दे पर आलाकमान को पत्र लिखा था। कैप्टन ने कहा कि लगता है कि पार्टी नवजोत सिद्धू की कामिक थियेट्रिक्स की भावना से प्रभावित हो गई है। थोड़े दिनों में वे यह न कहने लगें कि 117 विधायकों ने सोनिया गांधी को मेरे खिलाफ लिखा था।

उन्होंने कहा, 'पार्टी में यह स्थिति है कि नेता अपने झूठे बयान में भी तालमेल नहीं बिठा सकते।' कैप्टन ने कहा, कांग्रेस पूरी तरह से अव्यवस्था की स्थिति में थी। संकट प्रतिदिन बढ़ता जा रहा था। वरिष्ठ नेताओं का एक बड़ा वर्ग पार्टी के कामकाज से पूरी तरह नाराज था। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मामले की सच्चाई यह है कि उक्त पत्र पर हस्ताक्षर करने वाले 43 विधायकों को दबाव में ऐसा करने के लिए मजबूर किया गया था।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि दहशत से त्रस्त पार्टी आंतरिक अराजकता से जूझ रही है और अपनी विफलताओं के दोष दूसरों पर मढ़ रही है। उन्होंने कहा, "यह देखकर दुख होता है कि वे किस तरह अपने गलत कामों को सही ठहराने के लिए खुलेआम झूठ का सहारा ले रहे हैं।" उन्होंने कहा, 2017 के बाद से कांग्रेस ने मेरे नेतृत्व में पंजाब में हर चुनाव में जीता। पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी ने अभूतपूर्व 77 सीटें जीती थीं। 2019 के उपचुनाव में, कांग्रेस ने 4 में से 3 सीटें जीतीं, यहां तक कि सुखबीर बादल के गढ़ जलालाबाद से भी जीत हासिल की।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनावों में भी पार्टी ने देश में भाजपा की भारी लहर के बावजूद 13 में से 8 सीटों पर जीत हासिल की। और हाल ही में इस साल फरवरी में 7 नगर निगम चुनावों में, कांग्रेस ने 350 में से 281 सीटों (80.28%) पर जीत हासिल की,। यही हाल छोटी काउंसिलों में भी रहा। उन्होंने कहा कि सुरजेवाला दावा कर रहे हैं कि पंजाब के लोगों को मुझ पर भरोसा नहीं रहा। दरअसल, पूरे मामले को नवजोत सिंह सिद्धू के इशारे पर कुछ विधायकों द्वारा सुनियोजित तरीके से फैलाया जा रहा था और झूठ का सहारा लिया जा रहा है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चेतावनी देते हुए कहा कि बरगाड़ी जैसे संवेदनशील और भावनात्मक मुद्दे और उसके बाद पुलिस फायरिंग के मामलों में भी हरीश रावत ने कल झूठ बोला। उन्होंने कहा, "जैसा कि वे आरोप लगा रहे हैं, अगर बादल के साथ मेरा हाथ मिला होता, तो मैं अदालतों में उनसे लड़ते हुए पिछले 13 साल नहीं बिताता।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.