Move to Jagran APP

दिव्यांग बच्चों के लिए जीरकपुर में खुला पहला स्कूल, सी फाउंडेशन उठाएगी बच्चों का पूरा खर्च

जीरकपुर की सी फाउंडेशन ने नेक पहल करते हुए दिव्यांग बच्चों के लिए एक विशेष स्कूल की शुरुआत दी है। संस्था का मकसद है कि इन बच्चों को पढ़ाई पूरी करने में परेशानी न हो इसलिए स्कूल की शुरुआत की गई है। विधायक एनके शर्मा ने स्कूल का उद्घाटन किया।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 03:39 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 03:39 PM (IST)
दिव्यांग बच्चों के लिए जीरकपुर में खुला पहला स्कूल, सी फाउंडेशन उठाएगी बच्चों का पूरा खर्च
जीरकपुर में दिव्यांग बच्चों के लिए खोले गए स्कूल का उद्घाटन करते हुए एनके शर्मा।

जीरकपुर,जेएनएन। दिव्यांग बच्चे हमारे समाज का अभिन्न अंग है। भले ही सरकार द्वारा दिव्यांग बच्चों के लिए कई प्रकार की योजनाएं चलाई जा रही हों, लेकिन कहीं न कहीं अभी भी इन बच्चों के लिए सुविधाओं का अभाव रह जाता है। ऐसे में इन दिव्यांग बच्चों को पढ़ाई पूरी करने के लिए कोई परेशान न आए इसी सोच के साथ जीरकपुर में दिव्यांग बच्चों के लिए एक स्कूल की शुरुआत की गई है।

loksabha election banner

जीरकपुर शहर में भागीरथ पाठशाला के नाम से दिव्यांग बच्चों के लिए पहला स्कूल खोला गया। इस स्कूल को सी फाउंडेशन द्वारा खोला गया है। स्कूल का शुभारंभ सोमवार को डेराबस्सी हलका विधायक एनके शर्मा ने किया। स्कूल के उद्घाटन के दौरान उन्होंने संस्था द्वारा किए गए इस नेक कार्य की जमकर सराहना भी की। इस अवसर सी फाउंडेशन के महासचिव नितेश शर्मा जो खुद दिव्यांग परिवार का हिस्सा हैं, ने कहा कि स्कूल में विशेष जरुरतों वाले इन बच्चों को संस्कृति के साथ रहने, खेलने, अध्ययन करने और खुद की देखभाल करने के नियम सिखाए जाएंगे। ताकि ये बच्चे आगे बढ़कर समाज में अपनी अलग पहचान बना सके।

इस अवसर पर फाउंडेशन के सदस्यों ने 25 दिव्यांग बच्चों के लिए कपड़े, पढ़ने और लिखने की सामग्री और एक साल का राशन और अन्य जरूरी वस्तुएं मुहैया करवाने की जिम्मेदारी ली। इस अवसर पर सेक्रेटरी संगीता शर्मा, उप प्रधान विकास जैन, कैशियर अनु सहगल, सिमरनजीत सिंह और अविनाश राणा ने कहा कि संस्थान बच्चों तक सीमित नहीं था बल्कि दिव्यांग के लिए भी समर्पित था। इस मौके पर विधायक एनके शर्मा ने सी फाउंडेशन की पहल की सराहना की और दूसरों को इन बच्चों के धार्मिक माता-पिता बनने और उनके कल्याणकारी कार्यों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.