Move to Jagran APP

पंचकूला में फर्स्ट मार्क-10 एनआर और आइएसएसएफ कप का आगाज, 180 से ज्यादा शूटर्स ले रहे हिस्सा

टूर्नामेंट के पहले दिन एनआर कैटेगरी के मुकाबले में करीब 100 शूटर्स ने निशाना साधा। वहीं आज रविवार को आइएसएसएफ कप में शूटर्स उतरेंगे। इसमें टॉप पर आने वाले शूटर्स को ट्रॉफी मेडल और कैश अवॉर्ड देकर सम्मानित किया जाएगा।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sun, 04 Jul 2021 10:26 AM (IST)Updated: Sun, 04 Jul 2021 10:26 AM (IST)
पंचकूला में फर्स्ट मार्क-10 एनआर और आइएसएसएफ कप का आगाज, 180 से ज्यादा शूटर्स ले रहे हिस्सा
पंचकूला के हॉलमार्क पब्लिक स्कूल में आयोजित आइएसएसएफ कप में निशाना लगाते शूटर्स।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। हॉलमार्क पब्लिक स्कूल पंचकूला स्थित एनआरएआइ प्रमाणित मार्क -10 शूटिंग स्पोर्ट्स एकेडमी में फर्स्ट मार्क-10 एनआर और आइएसएसएफ कप का आगाज हो चुका है। इसे कोच दिनेश कुमार के सुपरविजन में आयोजित किया जा रहा है। टूर्नामेंट के पहले दिन एनआर कैटेगरी के मुकाबले में करीब 100 शूटर्स ने निशाना साधा। वहीं आज रविवार को आइएसएसएफ कप में शूटर्स उतरेंगे। इसमें टॉप पर आने वाले शूटर्स को ट्रॉफी, मेडल और कैश अवॉर्ड देकर सम्मानित किया जाएगा। 60 हजार रुपये तक का कैश अवॉर्ड खिलाड़ियों को दिया जाना है। कोच साहिल राणा ने कहा कि टूर्नामेंट को आइएसएसएफ रूल बुक के अनुसार और एनआरएआइ की मैच बुक के अनुसार ही कराया जा रहा है।

loksabha election banner

पहले दिन एनआर कैटेगरी के मुकाबले खेले गए। पिस्टल कैटेगरी में आठ शूटर्स ने फाइनल में जगह बनाई और निखिल सरोहा पहले स्थान पर रहे। निखिल ने 400 में से 380 अंक लेने के बाद शीर्ष स्थान हासिल किया और उनके बाद तारकेश्वर आनंद ने दूसरा स्थान हासिल किया और उन्होंने 374 अंक हासिल किए। विमन शूटर प्रियंका लिस्ट में तीसरे स्थान हैं और उनके पास 373 अंक हैं। इसके बाद गोविंदर ने 372 अंकों के साथ चौथा, सचिन ने 371 अंकों के साथ 5वां और परवीन ने 371 अंकों के साथ ही छठा स्थान हासिल किया। इसके अलावा सावंत 367 अंकों के साथ सातवां और देविंदर जीत ने 367 अंकों के साथ आठवां स्थान हासिल किया। अब इन 8 शूटर्स के बीच मुकाबला होगा।

वहीं राइफल में हरमनजोत सिंह सबसे आगे हैं। उन्होंने 390 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया। उनके बाद देवेंद्र कुमार ने 386 अंकों के साथ दूसरा स्थान अपने नाम किया। मुकुल देसाई ने मेन कैटेगरी में खेलते हुए 386 अंकों के साथ ही टॉप पोजिशन हासिल की। राहुल बख्शी ने ने चौथा स्थान हासिल किया जबकि प्रथम सिंह 5वें स्थान पर हैं। दोनों ने 385 और 380 अंक हासिल किए। शगुन दीप कौर ने 380 अंकों के साथ छठा जबकि आर्यव्रत ने 379 अंक के साथ सातवां और वैभव ने 379 अंकों के साथ आठवां स्थान हासिल किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.