Move to Jagran APP

मोहाली में साल 2022 की पहली एफआइआर, शराब के नशे में युवकों ने की फायरिंग, तलाश जारी

गांव कुंभड़ा में नए साल का जश्न मनाने के बाद खाना खाने निकले पीजी युवकों की दूसरे गुट के लडक़ों से मामूली बात को लेकर बिल्डिंग की लिफ्ट में कहा सुनी हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि नीचे आकर शराब के नशे में धुत युवको ने फायरिंग कर दी।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sun, 02 Jan 2022 12:30 PM (IST)Updated: Sun, 02 Jan 2022 12:30 PM (IST)
मोहाली में साल 2022 की पहली एफआइआर, शराब के नशे में युवकों ने की फायरिंग, तलाश जारी
पुलिस ने तीनों आरोपित युवकों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

संदीप कुमार, मोहाली: मोहाली में नए साल 2022 की एफआइआर दर्ज हुई है। यह केस नशे में हवाई फायर करने वाले युवकों पर दर्ज हुआ है। देर रात गांव कुंभड़ा में नए साल का जश्न मनाने के बाद खाना खाने निकले पीजी युवकों की दूसरे-गुट के मामूली बात को लेकर बिल्डिंग की लिफ्ट में कहा सुनी हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि नीचे आकर शराब के नशे में धुत एक युवक ने पीजी युवकों को डराने के इरादे से उनपर हवाई फायर कर दिया, जिससे इलाके में दहशत फैल गई। हवाई फायर करने बाद पीजी में रहने वाले युवकों को जान से मारने की धमकियां देकर आरोपित मौके से फरार हो गए।

loksabha election banner

इसके बाद मामला फेज-8 थाना पुलिस के पास पहुंचा तो पुलिस ने मौके पर जाकर जांच की। मौका-ए-वारदात से पुलिस को गोली का खोल भी बरामद हुआ है। जांच अधिकारी एएसआइ जीवन सिंह ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में जशनदीप के बयानों पर रवि, जगतार सिंह व उसके एक अन्य साथी के खिलाफ आइपीसी की धारा 336, 341, 506, 34 व आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपितों को पकड़ने के लिए पुलिस छापामारी कर रही है। जांच अधिकारी अनुसार आरोपितों के कमरे पर लॉक लगा हुआ है। आरोपित संगरुर जिले के गांव तेहरु के रहने वाले बताए जा रहे हैं। बता दें कि साल 2022 की यह पहली एफआइआर नंबर-1 है।

लिफ्ट में हुआ झगड़ा

जांच अधिकारी ने बताया कि जशनदीप मूल रूप से सिरसा डबवाली हरियाणा का रहने वाला है और चंडीगढ़ डीएवी कॉलेज में फर्स्ट ईयर का स्टूडेंट है। जशनदीप गांव कुंभड़ा में गोल्डन स्क्वेयर सोसायटी में पीजी में रहता है। नए साल पर उसके दोस्त आए हुए थे। रात करीब 11 बजे वह अपने दोस्तों के साथ खाना खाने के लिए निकला था। सभी दोस्त बिल्डिंग की लिफ्ट में सवार थे। उसी दौरान कमरा उसी बिल्डिंग में रहने वाले रवि, जगतार सिंह व एक अन्य युवक जिन्होंने शराब पी रखी थी उसी लिफ्ट में सवार हो गए। लिफ्ट में रवि और जशनदीप की आपस में किसी बात को लेकर तकरार हो गई और दोनों के बीच हाथापाई हो गई।

नीचे आकर किया हवाई फायर

जशनदीप ने पुलिस को दिए बयानों में बताया कि जब लिफ्ट नीचे आकर रुकी तो बाहर आकर रवि ने पिस्टल निकाला और अपने दोस्त जगतार सिंह को पकड़ा दिया। जगतार ने अपने साथियों सहित उन्हें घेर लिया और हवाई फायर कर दिया। तीनों युवक शराब के नशे में थे जिन्होंने उसे जान से मारने की धमकियां दी और स्विफ्ट गाड़ी में बैठकर मौके से फरार हो गए।

---

"मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपितों के पास लाइसेंसी पिस्टल था या नहीं यह तो उनकी गिरफ्तारी के बाद ही क्लीयर होगा।

                                                                                                   -जीवन सिंह, जांच अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.