Move to Jagran APP

पंचकूला में ओमिक्रोन की एंट्री, अमेरिका से लौटी युवती संक्रमित, संपर्क में आए लोगों की जांच शुरू

Omicron Corona Third Wave पंचकूला में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन की एंट्री हो चुकी है। पंचकूला के कालका एक युवती में ओमिक्रोन संक्रमण की पुष्टि हुई है। नए वैरिएंट से संक्रमित युवती विदेश यात्रा कर शहर लौटी थी।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sun, 26 Dec 2021 04:33 PM (IST)Updated: Sun, 26 Dec 2021 04:33 PM (IST)
पंचकूला में ओमिक्रोन की एंट्री, अमेरिका से लौटी युवती संक्रमित, संपर्क में आए लोगों की जांच शुरू
युवती को आइसोलेशन में रखा गया है। परिवार के लोगों को भी आइसोलेट किया गया है।

जागरण संवाददाता, पंचकूला। Omicron, Corona Third Wave: पंचकूला में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन की एंट्री हो चुकी है। पंचकूला के कालका की 23 वर्षीय युवती में ओमिक्रोन वैरिएंट की पुष्टि हुई है। नए वैरिएंट से संक्रमित युवती कुछ दिन पहले ही विदेश से यात्रा कर कालका लौटी थी। पंचकूला सिविल सर्जन डॉ मुक्ता कुमार ने युवती में नए वैरिएंट ओमिक्रोन की पुष्टि की है। सिविल सर्जन ने बताया कि युवती को आइसोलेशन में रखा गया है। साथ ही उसके संपर्क में आए लोगों का स्वास्थ्य विभाग ने क्वारंटाइन कर दिया है। सभी लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 

prime article banner

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबित युवती 15 दिसंबर को अमेरिका से कालका लौटी थी। यह युवती कालका हाउसिंग बोर्ड निवासी है। यूएस से घर लौटने पर उसके सैंपल जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए दिल्ली भेजे गए थे। 18 दिसंबर को सैंपल जांच के लिए दिल्ली भेजे गए थे। हालांकि युवती की हालत बिल्कुल ठीक है। उसे किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। युवती के परिवार के पांच सदस्यों के सैंपल लिए गए थे, जिनकी रिपोर्ट फिलहाल नेगेटिव आई है, लेकिन उन्हें होम आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया है। 

बता दें कि 26 नवंबर से अब तक 1791 लोग विदेश से पंचकूला जिले में अलग-अलग जगह आए हैं। जिनमें से 1778 की स्वास्थ्य विभाग जांच भी कर चुका है। वहीं, 13 लोगों की अभी जांच प्रक्रिया चल रही है। उनके सैंपल जांच के लिए दिल्ली भेजे गए हैं, जिनकी रिपोर्ट आना अभी बाकि है। वहीं, आज पंचकूला में 4 नए कोरोना मरीज मिले हैं। बता दें कि पंचकूला में रोजाना 5 से 6 कोरोना के नए मरीज मिल रहे हैं। हरियाणा सरकार ने संक्रमण को रोकने के लिए नाइट कर्फ्यू भी लगा दिया है।

 पंचकूला में मिले कोरोना संक्रमण के चार नए केस

रविवार को पंचकूला में चार नए कोरोना मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक 25 दिसंबर को 704 संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए गए थे, जिनमें दो महिला और दो पुरुष में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें एमडीसी सेक्टर-4 के 15 वर्षीय किशोर, सेक्टर-20 के 44 वर्षीय व्यक्ति और 43 वर्षीय महिला व 62 वर्षीय बुजुर्ग महिला शामिल है।

पंचकूला में अब 53 एक्टिव केस

पंचकूला जिले में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 53 पहुंच गई है। जिनमें 38 मरीज होम आइसोलेटेड और 15 मरीजों को अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 40658 और पंचकूला शहर में 30942 पहुंच गया है। अब तक पंचकूला में कोरोना से 381 लोगों की मौत हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK