Move to Jagran APP

पूर्व पार्षद और उनके भाई पर जानलेवा हमला

आरोप है कि हमलावरों ने झगड़े के दौरान तेजधार हथियार व डंडों से हमला किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 08:15 AM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 08:15 AM (IST)
पूर्व पार्षद और उनके भाई पर जानलेवा हमला
पूर्व पार्षद और उनके भाई पर जानलेवा हमला

जागरण संवाददाता, मोहाली : सोहाना गांव में शोरूम निर्माण के लिए बेसमेंट की खुदाई करवाने के दौरान नगर निगम के पूर्व पार्षद व उनके बड़े भाई पर गांव सुखगढ़ के कुछ लोगों ने हमला कर दिया। आरोप है कि हमलावरों ने झगड़े के दौरान तेजधार हथियार व डंडों से हमला किया। हमले में सेक्टर-70 के रहने वाले हरनाम सिंह राजपूत और उनके बड़े भाई सोहाना में रहने वाले जरनैल सिंह व  जरनैल सिंह के बेटे साहिब राणा गंभीर रूप से जख्मी हो गए। आसपास के लोग इनको तुरंत नजदीक के अस्पताल ले गए, लेकिन उनकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने जीएमसीएच- 32 रेफर कर दिया। मामले में घायल जरनैल सिंह के बयान के आधार पर सोहाना थाना पुलिस ने गांव सुखगढ़ के रहने वाले अवतार सिंह, उसके बेटे गुरमीत उर्फ लाडी व 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ आइपीसी की धारा 307, 323 ,506 148 ,149 के तहत मामला दर्ज कर एक आरोपित को गिरफ्तार भी कर लिया है।

loksabha election banner

जीएमसीएच- 32 में भर्ती सोहाना गांव के रहने वाले  जरनैल सिंह ने बताया कि वह गांव में अपनी जमीन में शोरूम बनाने जा रहे हैं। इसके लिए वे बेसमेंट की खुदाई करवा रहे थे, तभी आरोपितों ने आकर उन पर हमला कर दिया। घायल ने बताया कि उक्त आरोपितों की उनकी जगह के साथ जगह लगती है और वह बेसमेंट की खुदाई करवाने से पहले उनसे बात करके भी आए थे। आमने-सामने बैठकर हमलावरों से मामले सबंधी बात हुई थी कि यदि उनको बेसमेंट को लेकर कोई एतराज है तो बताएं लेकिन उस समय उन लोगों ने मना कर दिया था। क्योंकि उनकी जमीन सिंह शहीदां गुरुद्वारे के बैकसाइट पड़ती है और गुरु पर्व के कारण गुरुद्वारा में माथा टेकने वालों की दिन में भीड़ लगी  हुई थी, इसलिए अन्य दुकानदारों के कहने पर उन्होंने रात को खुदाई का काम करवाने का निर्णय लिया था, ताकि खुदाई के कारण मार्ग पर जाम न लगे। लेकिन दूसरी तरफ हमलावर के परिवार के सदस्यों का कहना है कि बेसमेंट की खुदाई को उन्होंने पहले ही आपत्ति जताई थी, क्योंकि उनके घर की दीवारें गिरने का डर था। लेकिन खतरे के बावजूद खुदाई का काम रात को शुरू करवाया जा रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.