Move to Jagran APP

बछड़े को पिटबुल से कटवाने पर विवाद, सरपंच को डंडों से पीटा

गांव टोडरमाजरा के पूर्व सरपंच व उसके बेटे सहित कुल चार लोगों पर गाय के बछड़े को पिटबुल कुत्तों से कटवाने मौजूदा सरपंच की डंडों से पिटाई करने और इसकी वीडियो बनाने वाले व्यक्ति को गंडासी मारकर घायल करने के आरोप में थाना सदर खरड़ में मामला दर्ज किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 07:50 AM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 07:50 AM (IST)
बछड़े को पिटबुल से कटवाने पर विवाद, सरपंच को डंडों से पीटा
बछड़े को पिटबुल से कटवाने पर विवाद, सरपंच को डंडों से पीटा

जागरण संवाददाता, मोहाली : गांव टोडरमाजरा के पूर्व सरपंच व उसके बेटे सहित कुल चार लोगों पर गाय के बछड़े को पिटबुल कुत्तों से कटवाने, मौजूदा सरपंच की डंडों से पिटाई करने और इसकी वीडियो बनाने वाले व्यक्ति को गंडासी मारकर घायल करने के आरोप में थाना सदर खरड़ में मामला दर्ज किया गया है। मामले में पंजाब विधानसभा में सीनियर सहायक पद पर तैनात बलबीर सिंह की शिकायत पर गांव टोटर माजरा के पूर्व सरपंच अमरजीत सिंह, उसके पुत्र तरनजीत सिंह, प्रिस निवासी स्नेटा जोकि गांव टोडर माजरा में अपने नानके परिवार के पास रहता है के अलावा गांव के जसमेर सिंह को आरोपित बनाया गया है।

loksabha election banner

शिकायतकर्ता बलबीर सिंह ने बताया कि बुधवार शाम करीब 7 बजे उन्हें एक बछड़े की आवाज सुनाई दी। जब वह मौके पर पहुंचे तो देखा कि प्रिस अपने पिटबुल कुत्तों से बछड़े को कटवा रहा है। बछड़ा लहूलुहान हालत में जमीन पर तड़प रहा था। उसने इस हरकत की वीडियो बनाकर मौजूदा सरपंच सर्बजीत सिंह को भेजकर मौके पर बुलाया। जब सरपंच सर्बजीत सिंह मौके पर पहुंचा तो उसके सामने पूर्व सरपंच अमरजीत सिंह, उसके पुत्र तरनजीत सिंह, प्रिस व जसमेर सिंह ने उसे पीटना शुरू कर दिया। मौजूदा सरपंच सर्बजीत उसे छुड़ाने के लिए आया तो उन्होंने उसे भी डंडों से पीटा। यही नहीं उनकी चिल्लाने की आवाज सुनकर जब गांव के लोग एकत्र हो गए तो गांव निवासी राजदीप सिंह ने भी उन्हें छुड़ाने का प्रयास किया। उन्होंने राजदीप के सिर पर गंडासी से हमला कर दिया। हमला करने के बाद सभी आरोपित वहां से फरार हो गए। घायलों को सिविल अस्पताल खरड़ में भर्ती करवाया गया जहां राजदीप सिंह के सिर पर 16 टांके लगे। मौजूदा सरपंच ने आरोप लगाया कि रात ढाई बजे गांव वालों के स्नेटा चौकी के बाहर नारेबाजी करने के बाद पुलिस ने हमलावरों पर हल्की धाराओं में मामला दर्ज किया है, जिसमें हमलावरों को सुबह जमानत मिल गई। मौजूदा सरपंच का कहना है कि यह परिवार गाय पालन करता है। लेकिन जब किसी गाय को बछड़ा हो तो उसे इसी तरह मार देते है। सभी गांव वालों ने इसका विरोध किया हुआ है। 51 वर्षीय गुरसिख की पगड़ी उतारी, केस पकड़कर घसीटा

51 वर्षीय बलबीर सिंह ने आरोप लगाया की वह गुरसिख है। हमलावरों ने उसकी पगड़ी उतार दी और केस पकड़ कर घसीटा। आरोप लगाया कि हमलावरों ने धार्मिक चिह्नों की भी बेअदबी की। लेकिन पुलिस ने उनके खिलाफ इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की। मौजूदा सरपंच ने कहा कि अगर पुलिस ने उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की तो वह शुक्रवार को जाम लगाकर प्रदर्शन करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.