Move to Jagran APP

चंडीगढ़ के पूर्व डीएसपी जगबीर सिंह की फेसबुक आइडी तीसरी बार हैक, हैकर कर रहा कुछ ऐसे मैसेज

कोरोना काल में चंडीगढ़ पुलिस विभाग के पूर्व डीएसपी जगबीर सिंह की तीसरी बार नकली फेसबुक आइडी बनाकर साइबर क्रिमिनल लोगों से धोखाधड़ी करने की कोशिश कर रहे हैं। स्मार्ट पुलिस अपने ही पूर्व अधिकारी के नाम से ठगी करने की कोशिश करने वाले क्रिमिनल को नहीं पकड़ पाई है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Fri, 04 Jun 2021 10:56 AM (IST)Updated: Fri, 04 Jun 2021 10:56 AM (IST)
चंडीगढ़ के पूर्व डीएसपी जगबीर सिंह की फेसबुक आइडी तीसरी बार हैक, हैकर कर रहा कुछ ऐसे मैसेज
चंडीगढ़ पुलिस विभाग के पूर्व डीएसपी जगबीर सिंह की फेसबुक आइडी तीसरी बार हैक

चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। चंडीगढ़ पुलिस विभाग के पूर्व धाकड़ डीएसपी क्राइम जगबीर सिंह की नकली फेसबुक आइडी बनाकर हैकर परेशान होने के हवाला देकर मदद के नाम पर पैसे मांग रहा है। कोरोना काल में जगबीर सिंह की तीसरी बार नकली फेसबुक आइडी बनाकर साइबर क्रिमिनल लोगों से धोखाधड़ी करने की कोशिश कर रहे हैं।

loksabha election banner

हैरानी की बात है कि स्मार्ट पुलिस अपने ही पूर्व अधिकारी के नाम से ठगी करने की बार-बार कोशिश करने वाले क्रिमिनल को नहीं पकड़ पा रही है। फिलहाल, मामले की जानकारी होने के बाद जगबीर सिंह ने तत्काल सोशल मीडिया अकाउंट पर अलर्ट मैसेज लिखकर लोगों को आगाह कर दिया है। तीसरी बार साइबर सेल में शिकायत भी दर्ज करवाई है।

पूर्व डीएसपी जगबीर सिंह ने बताया कि उन्हें सुबह कई दोस्तों की कॉल आई। उन्होंने बताया कि फेसबुक के माध्यम से मैसेज मिला कि कोई परेशानी है, जिसके लिए पैसे की जरुरत है। दोस्तों की बात सुनकर हैरान जगबीर सिंह को धोखधड़ी की कोशिश करने का जानकारी मिल गई। जिसके बाद आइडी चेक करने के बाद तुरंत शिकायत पुलिस को दिया। लोगों को मैसेज भी सोशल मीडिया के माध्यम से भेजकर आगह किया जा चुका है। 

चंडीगढ़ के मेयर की नकली फेसबुक आईडी बनाकर भी मांगे गए पैसे

पांच अप्रैल को भी हैकर चंडीगढ़ के मेयर रविकांत शर्मा की नकली फेसबुक आईडी बनाकर लोगों से पैसे मांग रहे थे। किसी जानकार से इस तरह की सूचना मिलने के बाद मेयर ने तुरंत शिकायत चंडीगढ़ पुलिस के साइबर सेल विंग को दी। वही, मेयर ने अपनी फेसबुक आईडी पर भी लोगों को सतर्क करते हुए नकली आईडी बनाकर पैसे मांग रहे हैं।

चंडीगढ़ BJP अध्यक्ष सूद की आईडी भी हो चुकी है

इससे पहले साइबर क्रिमिनल ने चंडीगढ़ बीजेपी के अध्यक्ष और उसकी फेसबुक आईडी भी है कर नकली आईडी बना ली थी। आरोपित सूद के फ्रेंड्स लिस्ट में शामिल लोगों से अलग अलग बहाना बनाकर पैसे मांग रहे थे। जिसकी शिकायत भी चंडीगढ़ साइबर सेल में दर्ज है।

रिटायर्ड एसपी की आइडी भी हो चुकी हैक

पहले यूटी पुलिस के पूर्व एसपी रोशन लाल, पूर्व डीएसपी क्राइम जगबीर सिंह, वर्तमान डीएसपी दिलशेर सिंह चंदेल, इंस्पेक्टर अशोक कुमार की भी आइडी बनाकर हैकर पैसे मांगने की वारदात कर चुके है। इससे पहले एडवोकेट अजय जग्गा, डीएवी-10 के प्रिंसिपल डॉ. पवन कुमार शर्मा, एमसीएम डीएवी की प्रिंसिपल डॉ. निशा भार्गव की नकली आइडी बनाकर वारदात की कोशिश हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.