Move to Jagran APP

Gas Explosion in Chandigarh : गैस के रिसाव से घर में जबरदस्त धमाका, एक की मौत, दाे घायल

धमाके की वजह से तीनों इस तरह से झुलस गए कि पहने हुए कपड़े उनके शरीर से चिपक गए। फिलहाल सरस्वती और बलजीत का इलाज चल रहा है।

By Edited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 10:06 PM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 03:23 PM (IST)
Gas Explosion in Chandigarh : गैस के रिसाव से घर में जबरदस्त धमाका, एक की मौत, दाे घायल
Gas Explosion in Chandigarh : गैस के रिसाव से घर में जबरदस्त धमाका, एक की मौत, दाे घायल

चंडीगढ़, जेएनएन। मलोया के एक घर में गैस रिसाव के चलते मंगलवार दोपहर को धमाका हो गया, जिसमें दाे लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जबकि एक व्यक्ति लेखराज की पीजीआइ में इलाज के दौरान मौत हो गई। घायलों में 60 वर्षीय महिला सरस्वती और एक युवक बलजीत शामिल है।

loksabha election banner

धमाके की वजह से तीनों इस तरह से झुलस गए कि पहने कपड़े शरीर से चिपक गए। पूरे घर में गैस फैली होने की वजह से जैसे ही बिजली का स्विच ऑन किया गया तो आग दरवाजे के जरिये बाहर निकली और जोरदार धमाका हुआ। लेकिन गनीमत रही कि सिलेंडर नहीं फटा। पुलिस ने डीडीआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अंधेरा होने के कारण स्विच किया ऑन

फायर स्टेशन-38 के फायरमैन योगेश त्यागी ने बताया कि उन्हें दोपहर करीब डेढ़ बजे मलोया स्थित मकान नंबर 4495 में धमाका होने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही टीम को लेकर मौके पर पहुंचे और जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया। यह मकान सोमनाथ का है। 

घर में सोमनाथ के अलावा उनकी 60 वर्षीय पत्नी सरस्वती और उनकी एक बेटी रहती है। सोमनाथ अपने परिवार के साथ ग्राउंड फ्लोर पर रहते हैं। सोमनाथ औैर उसकी बेटी जॉब के लिए सुबह ही निकल गए थे। सुबह करीब छह बजे उनकी बेटी ने सिलेंडर को गैस चूल्हे के साथ कनेक्ट किया था। लेकिन उसमें से तब थोड़ी गैस का रिसाव हो रहा था। बेटी ने जॉब पर जाने के बाद इंडेन गैस एजेंसी को फोन कर सिलेंडर को चेक करने के लिए बोला।

जब एंजेसी की तरफ से डिलीवरी ब्वॉय 27 वर्षीय बलजीत घर पर सिलेंडर की चेकिंग करने आया। उस समय सरस्वती घर की छत पर थी। नीचे आकर जब सिलेंडर चेक करने लगे तो घर में अंधेरा होने के चलते लाइट के बटन को ऑन किया। जैसे ही बटन को ऑन किया गया तो पूरे घर में फैल चुकी गैस ने आग पकड़ ली और धमाका हुआ।

घर का मेन दरवाजा गिरा 150 मीटर दूर

धमाका इतना जोरदार था कि घर का मेन दरवाजा चौखट से निकलकर करीब 150 मीटर दूर गिरा। वहां पर घर के बाहर ही सोमनाथ का पड़ोसी लेखराज वहां से गुजर रहा था। यह दरवाजा उसके पैर पर लगा, जिससे वह जख्मी हो गया। पीजीआइ में भेजा गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

राजेश के भाई की दो दिन बाद शादी

धमाके के बारे में जानकारी देते हुए राजेश ने बताया कि उनका पूरा परिवार भी मलोया में रहता है। दो दिन बाद ही उसके भाई की शादी होनी है। घर पर सभी रिश्तेदार भी आए हुए है। लेकिन इस हादसे के बाद से सभी सदस्य अब चिंता में है। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.