Move to Jagran APP

होली पर सभी पार्क, प्लाजा और लेक पब्लिक के लिए बंद

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने होली मिलन समारोह पर पहले से ही रोक लगा रखी है। शहर में किसी भी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रमों का आयोजन होली पर नहीं हो सकता।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Mar 2021 06:30 AM (IST)Updated: Fri, 26 Mar 2021 06:30 AM (IST)
होली पर सभी पार्क, प्लाजा और लेक पब्लिक के लिए बंद
होली पर सभी पार्क, प्लाजा और लेक पब्लिक के लिए बंद

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने होली मिलन समारोह पर पहले से ही रोक लगा रखी है। शहर में किसी भी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रमों का आयोजन होली पर नहीं हो सकता। कहीं भी इसके लिए भीड़ जमा नहीं हो सकती। अब संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सुरक्षात्मक कदम उठाने का फैसला लिया है। होली पर सभी पब्लिक गवर्नमेंट पार्क, सुखना लेक एरिया और सेक्टर-17 प्लाजा बंद रहेंगे। यहां कहीं भी सार्वजनिक होली नहीं मनाई जा सकती। होली पर इन सभी एरिया में प्रवेश निषेध रहेगा। पुलिस और नगर निगम की टीम इन आदेशों को सख्ती से लागू कराएंगी। यह पाबंदी होली के दिन सोमवार को सुबह छह से शाम छह बजे तक लागू रहेंगे।

loksabha election banner

प्रशासन ने लोगों से घरों में ही रहकर कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए होली मनाने का आग्रह किया है। स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की स्टेट एग्जीक्यूटिव कमेटी के चेयरपर्सन कम एडवाइजर मनोज कुमार परिदा ने यह आदेश जारी किए हैं। कई और महत्वपूर्ण निर्णय कोरोना लहर को रोकने के लिए होंगे। शुक्रवार को पंजाब राजभवन में आयोजित कोविड वॉर रूम मीटिग के बाद आदेश जारी होंगे। ऑफिस टाइमिग आधे घंटे होगी आगे पीछे

संक्रमण बढ़ने पर केंद्र की ओर से जारी गाइडलाइंस को लागू करने के बाद अब प्रशासन ऑफिस की टाइमिग भी बदलेगा। प्रशासनिक विभागों से ही इसकी शुरुआत हो सकती। हालांकि प्राइवेट ऑफिस और कंपनियों को भी टाइमिग बदलने की सलाह दी गई है। जिनका काम शिफ्ट वाइज हो सकता है उन्हें शिफ्ट में काम करने के लिए कहा गया है। सरकारी कार्यालयों की टाइमिग आधे घंटे की देरी होगी। जो कार्यालय अभी नौ बजे खुलते हैं वह साढ़े नौ बजे खुलने लगेंगे। जबकि आफिस पांच की बजाए अब साढ़े पांच बंद होंगे। हालांकि शुक्रवार को इसके विस्तृत आदेश आएंगे। इतना ही नहीं प्रशासन ने नई गाइडलाइंस के तहत फिर से वर्क फ्रॉम की सलाह भी दी गई। आइटी पार्क में तीन हजार से अधिक इंप्लाइज काम करते हैं। भीड़ को देखते हुए कई आइटी कंपनियों ने इंप्लाइज को वर्क फ्रॉम होम के आदेश भी दे दिए हैं। साथ ही कई कंपनियों ने शिफ्ट में इंप्लाइज बुलाना शुरू कर दिया है। ऑफिस टाइमिग आगे पीछे होने से एक साथ सुबह और शाम के वक्त भीड़ नहीं लगेगी। ऑफिस में स्टाफ की होगी कटौती

टाइमिग बदलने के साथ ही ऑफिस में स्टाफ की कटौती भी होगी। प्रशासन इसके आदेश भी शुक्रवार को जारी कर सकता है। ऑफिस में क्षमता से 50 फीसद कम स्टाफ को बुलाने पर ही निर्णय हो सकता है। जिससे वर्कप्लेस पर भी संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। इससे पहले भी पिछले साल सरकारी ऑफिस से लेकर बैंक और दूसरे प्राइवेट ऑफिस में भी कम स्टाफ के साथ काम किया गया था। अब फिर वैसा ही करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.