Move to Jagran APP

चंडीगढ़ में आज बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, प्रशासन ने देर शाम जारी किए छुट्टी के आदेश

चंडीगढ़ में आज स्कूल कॉलेज सहित सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। सभी शिक्षा संस्थानों में छुट्टी की घोषणा यूटी प्रशासन द्वारा रविवार शाम को की गई है। यह आदेश प्रशासन और शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने जारी किए हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sun, 15 Aug 2021 09:38 PM (IST)Updated: Mon, 16 Aug 2021 07:29 AM (IST)
चंडीगढ़ में आज बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, प्रशासन ने देर शाम जारी किए छुट्टी के आदेश
शहर के सभी शिक्षा संस्थानों में 16 अगस्त को छुट्टी की घोषणा की गई है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। 15 अगस्त और रविवार को सरकारी अवकाश था। रविवार को छुट्टी और संडे वाले दिन ही स्वतंत्रता दिवस होने से एक ही दिन दो सरकारी अवकाश हो गए। ऐसे में अब शहर के शैक्षणिक संस्थानों को एक दिन का अवकाश दिया गया है। चंडीगढ़ के सभी स्कूल, कॉलेज और उच्च शैक्षणिक संस्थानों को आज बंद रखने के निर्देश जारी हुए हैं।

loksabha election banner

कोरोना महामारी के चलते इस बार आजादी के पर्व पर शिक्षा संस्थानों के स्टूडेंट्स, एनसीसी कैडेट्स और एनएसएस वॉलिंटियर्स स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो सके। इसके चलते 16 अगस्त यानि सोमवार को छुट्टी की अटकलें लगाई जा रही थीं। 15 अगस्त की शाम को प्रशासन और शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों की तरफ से निर्देश जारी करते हुए 16 अगस्त को छुट्टी की घोषणा की गई है। छुट्टी होने के चलते शहर के 200 से ज्यादा सरकारी और प्राइवेट स्कूल, 11 कॉलेज, 2 आइटीआइ सहित सभी उच्च शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। इस घोषणा से करीब तीन लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स, टीचर्स और फोर्थ क्लास कर्मचारी को लाभ मिलेगा।

कोरोना के चलते नहीं शामिल किए स्टूडेंट्स

स्वतंत्रता दिवस पर हर साल आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय कार्यक्रम में स्कूल के स्टूडेंट्स सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बढ़ चढ़ कर भाग लेते थे, लेकिन बीते साल से कोरोना महामारी के चलते किसी तरह का बड़ा आयोजन नहीं हो रहे हैं। ऐसे में स्टूडेंट्स को कार्यक्रम में शामिल नहीं किया जा रहा है। हालांकि विभिन्न स्कूल और कॉलेजों में हुए ध्वजारोहण में स्टूडेंट्स, टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ को बुलाया गया था। वहीं, कुछ सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए थे। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए सेक्टर-17 में आयोजित हुए समारोह में कम संख्या में ही लोगों को बुलाया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.