Move to Jagran APP

चंडीगढ़ शिक्षा विभाग का कमाल, एक अधिकारी ने स्कूल बंद रखने और दूसरे ने दिए स्कूल खोलने के निर्देश

शिक्षा सचिव सरप्रीत सिंह गिल ने 18 जून तक सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रखने के आदेश दिए हैं। वहीं 11 जून को जिला शिक्षा अधिकारी नीना कालिया स्कूलों को आदेश जारी किए हैं कि 15 जून से स्कूल टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ के लिए खुल रहे हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sat, 12 Jun 2021 03:35 PM (IST)Updated: Sat, 12 Jun 2021 03:35 PM (IST)
चंडीगढ़ शिक्षा विभाग का कमाल, एक अधिकारी ने स्कूल बंद रखने और दूसरे ने दिए स्कूल खोलने के निर्देश
शिक्षा विभाग की तरफ से अलग-अलग आदेश जारी होने के बाद टीचर्स की परेशानी बढ़ गई है।

चंडीगढ़, [सुमेश ठाकुर]। अपनी-अपनी डफ्ली, अपना-अपना राग। यह कहावत चंडीगढ़ शिक्षा विभाग में बिलकुल सही बैठती है। शहर में 114 सरकारी जबकि 74 प्राइवेट स्कूल हैं। इन स्कूलों में टीचिंग और नान टीचिंग स्टाफ करीब छह हजार से ज्यादा है। स्कूल स्टाफ आजकल परेशान है कि वह आखिर किसके आदेशों का पालन करें। एक तरफ शिक्षा सचिव सरप्रीत सिंह गिल ने नौ जून को ऑर्डर जारी किया कि 18 जून तक सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। शैक्षणिक संस्थानों में सिर्फ फाॅर्थ क्लास कर्मचारी आएंगे और वह भी रोटेशन से।

loksabha election banner

वहीं 11 जून को जिला शिक्षा अधिकारी नीना कालिया स्कूलों को आदेश जारी करती है कि 15 जून से स्कूल टीचिंग और नान टीचिंग स्टाफ के लिए खुल रहे हैं। जिसमें सभी को आना होगा हालांकि स्टूडेंट्स की पढ़ाई ऑनलाइन ही जारी रहेगी। 

डायरेक्टर कोरोना संक्रमित, टीचर्स असमंजस में

शिक्षा विभाग की तरफ से तीन दिन में दो अलग-अलग आदेश जारी होने के बाद टीचर्स की परेशानी बढ़ गई है कि आखिर किसकी सुनें। शिक्षा सचिव ने 18 जून तक स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं तो जिला शिक्षा अधिकारी 15 जून से स्कूल खोलने के निर्देश सभी स्कलों को जारी किए हैं। वहीं डायरेक्टर स्कूल एजुकेशन रूबिंदरजीत सिंह बराड़ दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। ऐसे में स्कूल स्टाफ परेशान है कि आखिर किससे बात करके स्पष्टीकरण पाए।

कोरोना के चलते बढ़ाई थी गर्मियों की छुट्टियां

शहर के स्कूलों में कोरोना महामारी के चलते गर्मियों की छुट्टियों को आठ से नौ जून तक बढ़ा दिया गया था। उसके बाद शिक्षा सचिव ने निर्देश जारी करके छुट्टियों को 18 जून तक बढ़ा दिया था। ऐसे में जिला शिक्षा अधिकारी ने नया आदेश जारी कर दिया है।

दसवीं और बारहवीं कक्षा की पहले से चल रही है ऑनलाइन क्लासें

बोर्ड क्लास दसवीं और 12वीं कक्षा की पढ़ाई एक जून से शुरू हो चुकी है। बच्चों की पढ़ाई अभी तक ऑनलाइन चल रही है। किसी भी टीचर या फिर स्टूडेंट्स को पढ़ाई करने के लिए स्कूल आने की जरूरत नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.