Move to Jagran APP

अवैध खनन मामले में सीएम चन्नी के करीबी रिश्तेदार के ठिकानों पर ईडी की दबिश, मुख्यमंत्री बोले- यह दबाव बनाने का प्रयास

ED Raids In Punjab अवैध रेत खनन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पंजाब में छापामारी कर रही है। टीम ने रेत माफिया भूपिंदर सिंह हनी से जुड़े परिसरों पर छापामारी की है। विस्तृत ब्यौरा जुटाया जा रहा है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 11:06 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 01:30 PM (IST)
अवैध खनन मामले में सीएम चन्नी के करीबी रिश्तेदार के ठिकानों पर ईडी की दबिश, मुख्यमंत्री बोले- यह दबाव बनाने का प्रयास
ईडी के छापे के मामले में अपनी बात रखते सीएम चन्नी। फोटो एएनआइ

एएनआइ, चंडीगढ़। ED Raids In Punjab: अवैध रेत खनन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पंजाब में छापामारी कर रही है। टीम ने रेत माफिया भूपिंदर सिंह हनी के मोहाली स्थित होम लैंड हाइट सहित उससे जुड़े परिसरों पर छापामारी की है। हनी पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के करीबी रिश्तेदार हैं।

loksabha election banner

ईडी ने भूपिंदर सिंह के लुधियाना के शहीद भगत सिंह नगर स्थित उनके निवास ई-390 में भी छापमारी की। टीम के साथ अर्द्धसैनिक बल भी मौजूद रहा। मौके पर मौजूद टीमें किसी तरह की जानकारी देने से इन्कार करती रही। विधानसभा चुनाव से पहले ईडी की रेड को राजीनितक हलकों में गंभीरता से लिया जा रहा है। समाचार लिखे जाने तक ईडी की टीमें दस्तावेज खंगालने में लगी रही।

अभी इस संबंध में कोई भी अफसर कुछ बताने को तैयार नहीं है। बताया जा रहा है कि ईडी ने भूपिंदर सिंह हनी के दस ठिकानों पर छापामारी की है। वहीं, ईडी की टीम ने पठानकोट में भी दो कारोबारियों के ठिकानों पर छापामारी की है। एक कारोबारी का कबाड़ का काम है और दूसरा कारोबारी माइनिंग से संबंधित बताया जा रहा है।

ईडी की दबिश के मामले पर सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि उनके रिश्तेदार के घर पर छापेमारी की जा रही है। वह मुझे निशाना बना रहे हैं और आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मुझ पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं। यह लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है। हम इससे लड़ने के लिए तैयार हैं। पश्चिमी बंगाल के विधानसभा चुनाव में भी ऐसा ही हुआ था। 

उधर, सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के रिश्तेदार के ठिकानों पर ईडी की दबिश पर आप प्रमुख व दिल्ली के मुख्यमंत्री ने टिप्पणी करते हुए कहा कि यह बहुत दुख की बात है। राघव चड्ढा ने चन्नी को भी दिखाया था कि किस तरह वहां पर रेत चोरी हो रही है, लेकिन फिर भी उन्होंने इस पर कोई एक्शन नहीं लिया।

Koo App
यह बात किसी से छिपी नहीं है कि पंजाब में रेत खनन माफिया और कांग्रेस सरकार एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं। ईडी के छापे में सबूत साफ नजर आ रहा है। चन्नी जी सफाई देने से पहले अपनी पार्टी के ही वरिष्ठ नेताओं से पूछ लें पंजाब में अवैध खनन माफिया किसकी शह पर इतना मजबूत हुआ है। हम बोलेंगे तो बोलोगे कि बोलता है! #Punjab - Gajendra Singh Shekhawat (@gssjodhpur) 18 Jan 2022


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.