Move to Jagran APP

चंडीगढ़ में वीकेंड लॉकडाउन में बेवजह घर से निकले तो कटेगा चालान, पुलिस के साथ एसडीएम ने संभाला मोर्चा

कोरोना संक्रमण के खतरे को कम करने और कोरोना की बढ़ती चेन को तोड़ने के मकसद से प्रशासन ने चंडीगढ़ में वीकेंड लॉकडाउन फिर लगा दिया है। ऐसे में लोग बेवजह बाहर न निकलें नहीं तो पुलिस जवान लोगों के चालान काट रहे हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 02:48 PM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 02:48 PM (IST)
चंडीगढ़ में वीकेंड लॉकडाउन में बेवजह घर से निकले तो कटेगा चालान, पुलिस के साथ एसडीएम ने संभाला मोर्चा
वीकेंड लॉकडाउन के दौरान बिना कारण गाड़ी में घूम रहे युवक का चालान काटती चंडीगढ़ पुलिस।

चंडीगढ़, [सुमेश ठाकुर]। चंडीगढ़ में वीकेंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown In Chandigarh) के दौरान शनिवार को बाजारों में दुकानें बंद रहीं। बेवजह घर बाहर निकलने पर सख्ती बरतने के लिए शहर के कई स्थानों पर चंडीगढ़ पुलिस भी तैनात थी, जो कि घर या सेक्टर से निकलने वाले से आने-जाने का कारण पूछ रही थी। 

loksabha election banner

चंडीगढ़ के सेक्टर-30 में मुख्य सड़क पर चंडीगढ़ पुलिस के साथ प्रशासन के भी अधिकारी मौजूद रहे जो कि घर से निकलने वालों और सड़क पर घूमने वालों से पूछताछ करते दिखे। जो भी वाहन चालक बिना कारण या फिर ट्रैफिक नियमों को तोड़ता हुआ मिल रहा था तो उनका चालान भी काटा जा रहा था।

चंडीगढ़ पुलिस के साथ एसडीएम भी दिखे मुस्तैद

चंडीगढ़ पुलिस की तरफ से सेक्टरों में आने-जाने वालों की चेकिंग की जा रही थी। वहीं, उनके साथ चंडीगढ़ प्रशासन से एसडीएम कनव शर्मा और डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल सेक्टर-52 के अध्यापक मनोज यादव भी मौजूद दिखे। एसडीएम कनव शर्मा के अनुसार कोरोना कहा कि कोरोना महामारी को नियंत्रित करने के लिए चंडीगढ़ में वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया है। जरूरी काम के लिए यदि कोई घर से निकल रहा है तो उसे जाने की अनुमति है लेकिन यदि कोई बिना कारण से सड़क पर निकल रहा है तो उसका चालान काटा जा रहा है ताकि लोगों की चहल कदमी रुके और वीकेंड लॉकडाउन का इरादा सफल हो सके।

कोरोना रोकथाम के लिए सभी का सहयोग जरूरी

सेक्टर-30 में ड्यूटी दे रहे अध्यापक मनोज कुमार ने बताया कि कोरोना रोकथाम के लिए जरूरी है कि सभी सहयोग करें। पहले तो सड़क पर निकलने वाले को समझाया जा रहा है कि वह ज्यादा से ज्यादा घर रहें। उसके बाद भी यदि कोई नहीं मान रहा तो चालान काटकर आम लोगों को संदेश देने का प्रयास किया जा रहा है ताकि शहर में वीकेंड लॉकडाउन का लोग पालन और तेजी से बढ़ रहे कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.