Move to Jagran APP

District Bar Association Election : गाइडलाइंस की उड़ाईं धज्जियां, बिना मास्क पहने उम्मीदवार व समर्थक वोटर्स को बांट रहे पंफलेट्स

जिला बार एसोसिएशन चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जारी हिदायतों का पालन नहीं किया जा रहा। वोट डालने आ रहे मतदाताओं को पंफलेट्स बांटे जा रहे हैं। जो कि जारी की गई गाइडलाइंस के खिलाफ हैं।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Fri, 06 Nov 2020 03:48 PM (IST)Updated: Fri, 06 Nov 2020 03:48 PM (IST)
चंडीगढ़ जिला बार एसोसिएशन चुनाव में पांचों पदों पर सुबह नौ बजे से मतदान जारी है। (जागरण)

चंडीगढ़ (राजन सैनी)। जिला बार एसोसिएशन चुनाव (District Bar Association Election) में पांचों पदों पर सुबह नौ बजे से ही मतदान शुरू हो गया है। मतदान की प्रक्रिया शाम बजे तक चलेगी। दोपहर एक बजे तक करीब 500 मतदाता वोट डाल चुके थे। वहीं सुबह से ही जिला अदालत कांप्लेक्स में बार काउंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा और बार एसोसिएशन चुनाव अधिकारियों की तरफ से जारी की गई कोरोना संक्रमण से बचाव के तहत गाइडलाइंस की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है।

loksabha election banner

जिला अदालत स्थित सर्विस ब्लॉक में शुक्रवार को जिला बार एसोसिएशन पदों के लिए मतदान किया जा रहा है। इसके लिए जिला अदालत कांप्लेक्स के बाहर ही वोटर्स को लाइनों में लगना पड़ा। इस दौरान उम्मीदवार हो या उनके समर्थक सभी ने कोरोना बचाव को लेकर जारी की गई गाइडलाइंस को फॉलो नहीं किया। यहां उम्मीदवार और उनके समर्थक बिना मास्क के दिखाई दिए तो वहीं वोट डालने आए वोटर्स को पंफलेट्स बांट अपने पक्ष में वोट की अपील कर रहे थे।काउंसिल और एसोसिएशन की गाइडलाइंस के मुताबिक इस बार कोरोना महामारी के चलते वोटर्स को किसी भी प्रिंट माध्यम जैसे पोस्टर, पंफलेट्स, कार्ड आदि देकर अपने प्रचार करने और वोट डालने के लिए कहने पर पाबंदी लगाई थी।

50 से ज्यादा पुलिस बल मौजूद लेकिन नहीं दिख रही शारीरिक दूरी

किसी भी तरह की अप्रिय घटना से निपटने के लिए और शांतिप्रिय तरीके से चुनाव करवाने के लिए जिला अदालत कांप्लेक्स में भारी पुलिस बल मौजूद है। चुनाव अधिकारी एनके कपिल ने बताया की करीब 50 पुलिस के जवान इस समय जिला अदालत कांप्लेक्स में मौजूद है, लेकिन पुलिस बल के बावजूद यहां पर शारीरिक दूरी की खूब धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

बगीचे में लगाई गई दो बड़ी एलईडी

मतदान केंद्र में किसी भी उम्मीदवार या उसके समर्थक के आने पर फिलहाल पाबंदी है। इसके साथ ही हर वर्ष बोगस वोट डलवाए जाने के आरोपों के कारण इस बार दोनों मतदान केंद्रों में कैमरे लगवाए गए हैं, जिसकी लाइव कवरेट सर्विस ब्लॉक के बाहर बने बगीचे में लगी दोनों एलईडी में दिखाई जा रही है।

दोपहर एक बजे तक डाली गए 500 वोट

चुनाव अधिकारी एनके कपिल ने बताया सुबह 9:00 बजे से ही वोटर्स वोट डालने के लिए आ गए थे। हर घंटे करीब सवा सौ वोट डाली आ रही है। दोपहर 1:00 बजे तक करीब 500 वोट डाली जा चुकी है। कोरोना महामारी की वजह से इस वर्ष मतदान कम रह सकता है। इस बार 1000 तक मतदान होने की उम्मीद है, जबकि पिछले वर्ष कुल वोटिंग 1950 हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.