Move to Jagran APP

Water Sports शुरू होने के बावजूद सुखना लेक पर प्रेक्टिस के लिए नहीं पहुंच रहे खिलाड़ी

यूटी स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट ने सुखना लेक पर स्थित अपना सेंटर खोल दिया है पर यहां पर रोइंग क्याकिंग कैनोइंग जैसे खेलों के खिलाड़ी प्रेक्टिस करने नहीं पहुंच रहे हैं। अब तक यह सेंटर पूरी तरह से खाली है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 09:02 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 09:02 PM (IST)
Water Sports शुरू होने के बावजूद सुखना लेक पर प्रेक्टिस के लिए नहीं पहुंच रहे खिलाड़ी
सुखना लेक पर रोइंग, क्याकिंग, कैनोइंग जैसे खेलों के खिलाड़ी प्रेक्टिस करने नहीं पहुंच रहे हैं।

चंडीगढ़ [विकास शर्मा]। अनलॉक-5 में वाटर स्पोर्ट्स को शुरू करने की अनुमति मिलने के बाद भी सुखना लेक पर खिलाड़ी नहीं पहुंच रहे हैं। यूटी स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट ने सुखना लेक पर स्थित अपना सेंटर खोल दिया है पर यहां पर रोइंग, क्याकिंग, कैनोइंग जैसे खेलों के खिलाड़ी प्रेक्टिस करने नहीं पहुंच रहे हैं। इस सेंटर पर यूटी स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट के अलावा, पंजाब यूनिवर्सिटी, पंजाब पुलिस और सीआरपीएफ की टीमें भी प्रेक्टिस करती हैं। कोरोना महामारी से पहले जहां सैंकड़ों युवा आपको इस सेंटर पर रंग बिरंगी बोट्स में प्रेक्टिस करते दिख जाते थे, वहीं अब यह सेंटर पूरी तरह से खाली है।

loksabha election banner

सीआरपीएफ के खिलाड़ियों को अभी प्रेक्टिस की अनुमति नहीं

सीआरपीएफ के वाटर स्पोर्ट्स कोच धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि हमारे कई इंटरनेशनल खिलाड़ी सुखना लेक पर प्रेक्टिस करते हैं। इस सेंटर पर एशियन गेम्स मेडलिस्ट रविंद्र सिंह, राणा प्रताप और मनोज कुमार जैसे खिलाड़ी प्रेक्टिस करते रहे हैं। हम वाटर स्पोर्ट्स खुलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे लेकिन सेना ने अभी कोरोना महामारी के मद्देनजर किसी भी जवान को कैंप से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी है। हमने सीनियर अधिकारियों को प्रेक्टिस के लिए पत्र लिखा है, जिसका जवाब अभी तक नहीं मिला है।

अनुमित दिए जाने के बाद भी रोइंग, क्याकिंग, कैनोइंग जैसे खेलों के खिलाड़ी प्रेक्टिस करने नहीं पहुंच रहे हैं।

पंजाब पुलिस के कोच बोले- हमें हालात सामान्य होने का इंतजार

पंजाब पुलिस के कोच मुकेश कुमार ने बताया कि प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद भले ही वाटर स्पोर्ट्स सेंटर ओपन हो गया है लेकिन सुरक्षा के मद्देनजर अभी हम अपने खिलाड़ियों को प्रेक्टिस शुरू नहीं करने दे रहे हैं। हमें कोई जल्दबाजी नहीं है, हम हालात सामान्य होने का इंतजार करेंगे और उसके बाद ही प्रेक्टिस शुरू करेंगे। हमारे खिलाड़ी एक्सरसाइज नियमित रूप से कर रहे हैं।

स्कूल, कॉलेज और हॉस्टल बंद होना है वजह

यूटी स्पोर्ट्स के रोइंग कोच अरविंद सहगल ने बताया कि अभी स्कूल, कॉलेज और हॉस्टल पूरी तरह से बंद हैं। इसके अलावा अभी सेंटर को खुले हुए भी तीन से चार ही दिन हुए हैं, ऐसे में एक दो खिलाड़ी अभी सेंटर पर पहुंच रहे हैं। हमारे ज्यादातर खिलाड़ी नया गांव और किशनगढ़ में रहते हैं। ऐसे में इन इलाकों में कोरोना संक्रमण के भी ज्यादातर मामले सामने आते हैं। हालात तेजी से सामान्य हो रहे हैं ऐसे में उम्मीद है कि जल्द सेंटर रंग-बिरंगी बोट्स से गुलजार होगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.