Move to Jagran APP

डेराबस्सी आप नेता नवजोत सैनी बोले- केजरीवाल मॉडल की नकल कर रहे कैप्टन, बिजली भी मुफ्त मिले

पंजाब की महिलाओं के लिए रोडवेज की बसों में फ्री यात्रा को लेकर डेराबस्सी हलका के आप नेता नवजोत सैनी ने मुख्यमंत्री कैप्टन पर आरोप लगाते हुए लोगों की आंखों में धूल झोंकना बताया है। उन्होंने कहा कि पंजाब में बिजली भी फ्री होनी चाहिए।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Fri, 02 Apr 2021 09:50 AM (IST)Updated: Fri, 02 Apr 2021 09:50 AM (IST)
डेराबस्सी आप नेता नवजोत सैनी बोले- केजरीवाल मॉडल की नकल कर रहे कैप्टन, बिजली भी मुफ्त मिले
आम आदमी पार्टी नेता नवजोत सैनी की फाइल फोटो।

जीरकपुर, जेएनएन। अभी हाल ही में पंजाब में राज्य सरकार द्वारा महिलाओं को पंजाब रोडवेज में फ्री बस यात्रा कर दी गई है। कैप्टन सरकार के इस फैसले को हलका डेराबस्सी से आम आदमी पार्टी के नेता नवजोत सैनी ने खोखला करार दिया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब के लोगों की आंखों में धूल झोंक रहे हैं।

loksabha election banner

आप नेता नवजोत सैनी ने कहा कि कैप्टन सरकार ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार की योजनाओं की नकल करते हुए प्रदेश की महिलाओं के लिए फ्री बस सफर कर दिया है। केजरीवाल सरकार ने करीब दो साल पहले ही दिल्ली की महिलाओं के लिए डीटीसी की बसों में सफर मुफ्त कर दिया था, लेकिन कैप्टन सरकार ने केजरीवाल सरकार की योजनाओं का अच्छी तरह से नकल नहीं की, इसलिए यह योजना खोखली साबित होगी।

उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार ने सिर्फ सरकारी बसों में महिलाओं के लिए फ्री सफर किया है। जबकि पंजाब की ज्यादातर रूटों पर प्राइवेट बसें चलती हैं, लेकिन सरकार ने प्राइवेट बसों में सफर को फ्री नहीं किया है और न ही उसके किराये में कोई कमी की है। सरकारी बसों में भी एसी और वाल्वो बसों को फ्री नहीं किया गया है। सिर्फ सामान्य सरकारी बसों को फ्री कर कैप्टन सरकार अपनी पीठ थपथपा रही है।

सैनी ने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह जब अरविंद केजरीवाल का नकल कर ही रहे हैं तो पूरा नकल करें। कैप्टन सरकार पंजाब में भी दिल्ली की तरह लोगों को मुफ्त में बिजली सुविधा दी जाए। दिल्ली सरकार दूसरे राज्यों से बिजली खरीदकर लोगों को मुफ्त में बिजली मुहैया करा रही है, लेकिन पंजाब में बिजली का उत्पादन होने के बावजूद भी कैप्टन सरकार लोगों को बिजली के माध्यम से लूट रही है। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को केजरीवाल सरकार से सीख लेते हुए पंजाब में भी आम लोगों के लिए बिजली फ्री कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर पंजाब में फ्री बिजली और महिलाओं को हर बसों में फ्री यात्रा करवाई जाएगी।

यह भी पढ़ें: चंडीगढ़ में घर खरीदने का मौका, Chandigarh Housing Board ई-टेंडर के जरिये बेच रहा प्रॉपर्टी

 यह भी पढ़ें: Chandigarh Nagar Nigam Vacancy: चंडीगढ़ नगर निगम में नौकरी का सुनहरा अवसर, 172 पदों पर निकली भर्ती; यहां लें पूरी जानकारी 

चंडीगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.