Move to Jagran APP

Cyber Crime: पूर्व डीएसपी की Facebook फोटो चुराकर बना ली नकली आईडी, दोस्तों से मांगे पैसे

पूर्व डीएसपी जगबीर सिंह ने अपने फालोअर्स को कहा है कि वे साइबर अपराधियों की किसी भी एक्टिविटी पर रिस्पांस ना करें। उन्होंने उनकी आईडी हैक कर ली है। उन्होंने इसकी शिकायत भी पुलिस में कर दी है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 02:12 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 02:12 PM (IST)
Cyber Crime: पूर्व डीएसपी की Facebook फोटो चुराकर बना ली नकली आईडी, दोस्तों से मांगे पैसे
पूर्व डीएसपी क्राइम जगबीर सिंह ने नकली फेसबुक आईडी बनाए जाने के बारे में सबको अलर्ट कर दिया है।

चंडीगढ़ [कुलदीप शुक्ला]। यूपी पुलिस के पूर्व डीएसपी क्राइम जगबीर सिंह की फेसबुक आईडी से फोटो चुराकर साइबर अपराधी ने एक नकली आईडी बना ली है। हैकर्स जगबीर सिंह की फेसबुक आईडी से उनकी फ्रेंड लिस्ट में शामिल लोगों को एक-एक करके फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज रहे हैं। वे मदद के नाम पर अर्जेंट वर्क दिखाकर पैसे की डिमांड कर रहे हैं। फिलहाल सोशल मीडिया के माध्यम से जगबीर सिंह ने लोगों को अलर्ट करने के साथ साइबर सेल में इसकी शिकायत दी है।

loksabha election banner

बता दें कि चंडीगढ़ में इसकी सूचना पूर्व डीएसपी जगबीर सिंह को उनके एक फेसबुक फ्रेंड लिस्ट में शामिल मित्र से मिली। फेसबुक चेक करने के बाद उन्हें पता चल गया कि आईडी से फोटो चोरी कर अज्ञात क्रिमिनल ने दूसरी आईडी बना ली है। पूर्व डीएसपी ने इसकी सूचना सोशल मीडिया पर देकर दोस्तों और फालोअर्स को आईडी हैक होने के बारे में अलर्ट कर दिया है। कमेंट लिस्ट में कई लोगों के ने उन्हें रिक्वेस्ट आने के बारे में बताया है। कुछ लोग लिख रहे हैं कि रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करने के बाद मदद के नाम पर है पैसे मांगे जा रहे हैं।

पूर्व डीएसपी जगबीर सिंह ने जवाब दिया कि इस तरह की किसी भी एक्टिविटी पर रिस्पांस ना करें, उनकी आईडी हैक कर हैकर्स वारदात को अंजाम देने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने इसकी शिकायत भी पुलिस में कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.