Move to Jagran APP

ब्राडेड कंपनियों के पैकेट्स में मिला नकली नमक-आटा, फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार Chandigarh News

पुलिस द्वारा छापा मारने पर फैक्ट्री में 15 टन जाली नमक 600 किलो सर्फ व ब्राडेड कंपनियों की खाली बोरिया व पैकेट बरामद किए गए।

By Edited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 09:59 PM (IST)Updated: Fri, 11 Oct 2019 04:39 PM (IST)
ब्राडेड कंपनियों के पैकेट्स में मिला नकली नमक-आटा, फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार Chandigarh News
ब्राडेड कंपनियों के पैकेट्स में मिला नकली नमक-आटा, फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार Chandigarh News

डेराबस्सी [दिनेश मित्तल]। डेराबस्सी के गाव सुंडरा में नकली सामान तैयार कर उसे ब्राडेड कंपनी के पैकेटों में भरकर बाजार में सप्लाई करने का गोरखधंधा करने वाली एक फैक्ट्री का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस की मदद से छापा मारने पर फैक्ट्री में 15 टन जाली नमक, 600 किलो सर्फ व ब्राडेड कंपनियों की खाली बोरिया व पैकेट बरामद किए गए। इनमें टाटा नमक, वाशिग पाउडर टाइड, सर्फ एक्सेल और आशीर्वाद आटे के प्रिंटेड खाली पैकेट व बोरे शामिल हैं। पुलिस ने फैक्ट्री मालिक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

जानकारी देते हुए मुबारिकपुर पुलिस के इंचार्ज एएसआइ नरपिंदर सिंह ने बताया कि ब्राडेड कंपनियों की डुप्लीकेसी रोकने के लिए सक्रिय आइपी इन्वेस्टीगेशन एंड डिटेक्टिव सर्विसेज के आइओ राजिंदर सिंह पुत्र गुरपाल सिंह वासी चमकौर साहिब ने पुलिस से शिकायत की थी कि गाव सुंडरा में नकली सामान ब्राडेड पैकेटों में भरकर उसे सस्ते दामों में बाजार में बेचने का गोरखधंधा सुंडरा स्थित एक फैक्ट्री से ऑपरेट किया जा रहा है।

फैक्ट्री मालिक को कार समेत किया काबू

पुलिस को कंपनी के रिप्रेजेंटेटिव से शिकायत मिलने के बाद स्थानीय पुलिस ने कंपनी की टीम के साथ मौके पर छापा मारा। डेराबस्सी के निकटवर्ती गाव सुंडरा में दो दुकानों में करीब आधा दर्जन लोग नकली सामान ब्राडेड पैकटों में भरने में जुटे थे। इनमें दो युवक और 4 महिलाओं के अलावा एक छोटी बच्ची भी शामिल थी। बाहर फैक्ट्री के नाम पते बारे का कोई बोर्ड भी नहीं था। मौके पर ही फैक्ट्री मालिक को कार समेत काबू कर लिया गया। उसकी शिनाख्त गोपाल कृष्ण पुत्र अमरचंद वासी मनीमाजरा के तौर पर हुई है।

नकली सामान भारी मात्रा में बरामद

राजिंदर सिंह ने बताया कि मौके पर 50 किलो की पैकिंग वाले टाटा नमक के 500 कट्टे बरामद किए गए। इनमें 5 क्विंटल नमक बरामद हुआ है। जबकि खुले में पड़ा 10 टन नमक लूज मिला। इस प्रकार पैक हुए सर्फ एक्सेल के 6 कट्टे यानी 3 क्विंटल सर्फ और 3 वाशिग पाउडर टाइड के पैकटों वाले 6 कट्टे बरामद किए गए। इनके अलावा टाटा नमक, सर्फ एक्सेल, टाउड वाशिग पाउडर और आशीर्वाद आटे के हूबहू प्रिंटिंग वाले खाली पैकेट व बोरे बरामद किए गए जिनकी गिनती की जानी बाकी थी। नरपिंदर सिंह के अनुसार पुलिस ने कॉपीराइट एक्ट के तहत गोपाल कृष्ण के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है, जबकि धोखाधड़ी व मिलावट की धाराएं जोड़ने से पहले पुलिस मामले की विस्तार से तफ्तीश कर रही है। हालाकि आरोपित का कहना है कि यह फैक्ट्री उसने 15 दिन पहले ही शुरू की थी, परंतु इसकी सच्चाई जाच के बाद ही सामने आएगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.