This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Coronavirus: Social Media पर झूठे मैसेज डाले तो होगी कार्रवाई, DGP ने जारी की एडवाइजरी

Coronavirus महामारी को लेकर लोगों में डर बढ़ाने वाले निराधार मैसेजेस भेजने वालों के खिलाफ पंजाब पुलिस सख्ती से कार्रवाई करेगी।

Kamlesh BhattSun, 22 Mar 2020 12:46 PM (IST)
Coronavirus: Social Media पर झूठे मैसेज डाले तो होगी कार्रवाई, DGP ने जारी की एडवाइजरी

जेएनएन, चंडीगढ़। Coronavirus: महामारी बनकर पसर चुके कोरोना वायरस को लेकर Whatsapp पर निराधार और झूठे संदेश भेजने वालों को पंजाब पुलिस के महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने सख्त चेतावनी दी है। कहा कि इस महामारी को लेकर लोगों में डर बढ़ाने वाले निराधार मैसेजेस भेजने वालों के खिलाफ पंजाब पुलिस सख्ती से कार्रवाई करेगी।

चंडीगढ़ में Whatsapp पर और अन्य social media प्लेटफॉर्म पर मैसेजेस फॉरवर्ड करने के लिए एडवाइजरी जारी करते हुए डीजीपी गुप्ता ने कहा है कि यह social media प्लेटफॉर्म एक दूसरे से संपर्क में रहने और सूचनाएं हासिल करने के लिए है, लेकिन इन पर ऐसी निराधार सूचनाएं नहीं भेजनी चाहिए, जिससे लोगों में बेवजह का डर पैदा हो।

डीजीपी द्वारा जारी किए गए निर्देशों के अनुसार लोग सिर्फ मैसेज आने पर उसे पढ़कर आगे फॉरवर्ड न करें। जब तक मैसेज में दी गई जानकारी देने वाले के संबंध में आप खुद निश्चित ना हो तब तक ऐसे मैसेजेस को अपने दोस्त और रिश्तेदारों को न भेजें।

डीजीपी ने कहा कि social media पर मैसेज भेजने में संयम बरतें और फर्जी खबरें फैलने में सहायक न बनेंं।प्रमाणिक सूचनाओं के लिए सरकारी हेल्पलाइन की मदद लेंं और अफवाहों पर विश्वास न करें। डीजीपी ने कहा है कि Covid-19 से हर व्यक्ति की दिनचर्या प्रभावित है। इससे हमारी रोजाना जिंदगी और आजीविका पर असर पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि करोना के प्रभाव हमारे परिवारों और समाज को तहस-नहस कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे साथ काम करने वाले, हमारे परिवार वाले और हमारे दोस्तों के जीवन की सुरक्षा हम सभी के लिए सबसे महत्वपूर्ण है और सरकार लोगों की सुरक्षा के लिए श्रेष्ठतम प्रयास कर रही है। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने केे लिए यहां क्लिक करें 

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

चंडीगढ़ में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!