Move to Jagran APP

चंडीगढ़ के DAV School में कोरोना का विस्फोट, 5 शिक्षक और कई स्टूडेंट्स मिले पॉजिटिव

चंडीगढ़ में एक बार फिर कोरोना का विस्फोट हुआ है। शहर के सेक्टर 15 स्थित डीएवी स्कूल में शिक्षक और हॉस्टल में रह रहे कई बच्चे कोरोना की चपेट में आए हैं। स्कूल में संक्रमण विस्फोट के बाद शिक्षा विभाग में खलबली मची हुई है।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 04:13 PM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 04:13 PM (IST)
चंडीगढ़ के DAV School में कोरोना का विस्फोट, 5 शिक्षक और कई स्टूडेंट्स मिले पॉजिटिव
चंडीगढ़ डीएवी स्कूल में शिक्षक और कई स्टूडेंट्स मिले पॉजिटिव

चंडीगढ़, जेएनएन। सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ में हर दिन कोरोना संक्रमित मामले रिकॉर्ड बना रहे हैं। सोमवार को शहर के सेक्टर- 15 स्थित डीएवी स्कूल के पांच शिक्षक और हॉस्टल में रह रहे कई स्टूडेंट कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। स्कूल में संक्रमण विस्फोट के बाद शिक्षा विभाग में खलबली मची हुई है। ऐसे में अब बाकी टीचर और हॉस्टल में रह रहे स्टूडेंट्स के कांटेक्ट ट्रेसिंग कर टेस्ट कराए जा रहे हैं।

loksabha election banner

आपको बता दें कि पिछले साल भी डीएवी सेक्टर -15 में कोरोना के कई मामले सामने आए थे। इस बार दूसरी लहर में भी यह स्कूल संक्रमण की चपेट में आ गया है। गनीमत यह है कि इन दिनों स्कूल की छुट्टियां चल रही हैं बच्चों को स्कूल नहीं बुलाया जाता, जिस वजह से संक्रमण का ज्यादा फैलने का डर उतना नहीं है। स्कूल प्रशासन इस मामले को लेकर अब शिक्षा विभाग को जानकारी देगा। साथ ही संपर्क में आने वाले शिक्षकों को भी आइसोलेट करने की तैयारी हो रही है।

हिमाचल प्रदेश के बाद चंडीगढ़ भी बाहरी लोगों की आवाजाही पर कुछ पाबंदियां लगाने की तैयारी में है। खासकर पंजाब और हरियाणा जैसे राज्यों राज्यों के लिए यह सख्ती हो सकती है। इसमें गैर जरूरी कार्य से चंडीगढ़ आने वाले लोगों की एंट्री कम हो इसके लिए एहतियाती कदम उठाए जाएंगे। कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। जिससे अब प्रशासन ज्यादा संक्रमित एरिया को लेकर अलग से नीति बनाएगा। हिमाचल प्रदेश की तरह पंजाब से आने पर कोविड नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की जा सकती है। हालांकि इसका अंतिम निर्णय प्रशासक वीपी सिंह बदनौर अधिकारियों से चर्चा के बाद ही लेंगे। पंजाब में संक्रमण काफी बढ़ा है। संक्रमण दर तेजी से बढ़ी है। इस वजह से अब कुछ नई पाबंदी अनिवार्य हो गई हैं। हालांकि ऐसा फैसला लागू करने से पहले ग्राउंड स्तर पर तैयारी करनी होगी। इसके बाद ही लोगों की आवाजाही को नियंत्रित किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.