Move to Jagran APP

चंडीगढ़ के सरकारी स्कूलों में बढ़ रहा कोरोना, 12 दिन में 90 से ज्यादा स्टाफ मेंबर्स मिले पॉजिटिव, एग्जाम पेंडिंग

चंडीगढ़ के सरकारी स्कूलों में टीचिंग स्टाफ और नॉन टीचिंग स्टाफ का कोरोना टेस्ट हो रहा है। ऐसे में 12 दिन में 90 से ज्यादा स्टाफ मेंबर्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। टेंशन इस बात की है कि अभी 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं पेंडिंग है।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Fri, 02 Apr 2021 12:56 PM (IST)Updated: Fri, 02 Apr 2021 12:56 PM (IST)
चंडीगढ़ के सरकारी स्कूलों में बढ़ रहा कोरोना, 12 दिन में 90 से ज्यादा स्टाफ मेंबर्स मिले पॉजिटिव, एग्जाम पेंडिंग
चंडीगढ़ के सरकारी स्कूलों में बढ़ रहा कोरोना, 12 दिन में 90 से ज्यादा स्टाफ मेंबर्स मिले पॉजिटिव।

चंडीगढ़, जेएनएन। शहर में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए 20 मार्च से शहर के सरकारी स्कूलों में भी कोरोना टेस्टिंग की प्रक्रिया शुरू हुई है। इसमें मेडिकल टीम रोज तीन स्कूलों में जाकर कार्यरत टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ के फ्री में कोरोना टेस्ट कर रही है। स्कूल स्टाफ के जो भी सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं, उन्हें जरूरी दवा और 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन किया जा रहा है।

loksabha election banner

ऐसे में स्कूलों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखकर चंडीगढ़ प्रशासन 23 मार्च से स्टूडेंट्स के लिए स्कूल बंद कर चुका है। स्कूल में टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ ही आ रहा है। 12 दिनों में स्वास्थ्य विभाग की मेडिकल टीम ने 35 सौ से ज्यादा टीचर्स और नॉन टीचिंग स्टाफ का एंटीजन टेस्ट किया है, जिसमें 90 से ज्यादा स्कूल स्टाफ कोरोना पाॅजिटिव पाया जा चुका है।

शिक्षक पूरी तरह स्कूल बंद करने की कर रहे मांग

स्कूलों में हो रही कोरोना टेस्टिंग के चलते सरकारी स्कूलों का स्टाफ चंडीगढ़ शिक्षा विभाग से स्कूलों को पूरी तरह से बंद करने की गुहार लगा रहा है। टीचर्स के अनुसार स्कूल में स्टूडेंट्स नहीं हैं और न ही कोई काम है, ऐसे में स्कूल आने का कोई औचित्य नहीं बनता, उल्टा यदि कोई एक व्यक्ति संक्रमित आ रहा है तो वह अन्य स्टाफ मेंबर्स को भी कोरोना संक्रमित कर रहा है। ऐसे में जब तक स्कूल में स्टूडेंट्स नहीं उस समय तक स्कूलों को पूरी तरह से बंद कर दिया जाए।

नौवीं और ग्यारहवीं कक्षा की परीक्षा अभी बाकी

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखकर स्कूलों में स्टूडेंट्स के आने पर रोक लगा दी गई है। इससे सबसे ज्यादा परेशानी नौवीं और ग्यारहवीं कक्षा की परीक्षा दे रहे विद्यार्थियों को हो रही है। सीबीएसई के निर्देशानुसार शहर में नौवीं और ग्यारहवीं कक्षा की परीक्षा 15 मार्च से ऑफलाइन यानी स्कूल में हो रही थी। दोनों ही कक्षाओं के 22 मार्च तक तीन से चार पेपर ही हाे पाएं हैं। ऐसे में स्टूडेंट्स को बचे हुए पेपर का डर है तो टीचर्स को रिजल्ट बनाने की चिंता सता रही है।

यह भी पढ़ें: चंडीगढ़ में घर खरीदने का मौका, Chandigarh Housing Board ई-टेंडर के जरिये बेच रहा प्रॉपर्टी

 यह भी पढ़ें: Chandigarh Nagar Nigam Vacancy: चंडीगढ़ नगर निगम में नौकरी का सुनहरा अवसर, 172 पदों पर निकली भर्ती; यहां लें पूरी जानकारी 

चंडीगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.