Move to Jagran APP

पंजाब में कोरोना विस्‍फोट जारी, 24 घंटे में 72 लोगों की मौत और 2714 नए मरीजों की पुष्टि

CoronaVirus पंजाब में कोरोना विस्‍फोट जारी है। राज्‍य में कोरोना के मरीजों में लगातार इजाफा हो रहा है और मृतकों की संख्‍या भी बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान राज्‍य में 72 लोगों की मौत हो गई और 2714 नए मरीज मिले।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 08:42 AM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 08:42 AM (IST)
पंजाब में कोरोना विस्‍फोट जारी, 24 घंटे में 72 लोगों की मौत और 2714 नए मरीजों की पुष्टि
पंजाब में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। (फाइल फोटो)

जालंधर/चंडीगढ़,जेएनएन। Corona Virus: पंजाब में कोरोना वायरस का विस्‍फोट हो रहा है और इसके मामले लागातर बढ़ रहे हैं। राज्‍य में कोरोना वायरस के शिकार लोगों की संख्‍या में इजाफा थमने के बजाए बढ़ रहा है और इससे मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। दूसरी ओर, राज्‍य के लोगों में कोरोना से बचाव के लिए वैक्‍सीनेशन के प्रति रुझान बढ रहा है और टीकाकरण में तेजी आ रही है।

prime article banner

राज्‍य में सक्रिय कोरोना मरीजी की संख्‍या 25 हजार के पार

पंजाब में कोरोना के कारण मौत के मामलों में एक बार फिर उछाल आया है। 24 घंटे में राज्य में 72 लोगों की मौत हो गई। राज्य में कोरोना से कुल 7155 लोगों की जान जा चुकी है। दूसरी तरफ संक्रमण के 2714 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 25419 हो गई है। इनमें से 367 आक्सीजन व 26 वेंटीलेटर सपोर्ट पर हैं।

होशियारपुर में सबसे ज्यादा 11 की मौत, मोहाली में 452 नए मामले

पिछले 24 घंटे के दौरान सबसे ज्यादा 11 मौतें होशियारपुर में हुईं। गुरदासपुर व लुधियाना में आठ-आठ, जालंधर व कपूरथला में सात-सात, नवांशहर में छह, अमृतसर व मोहाली में पांच-पांच, पटियाला व फिरोजपुर में चार-चार, फतेहगढ़ साहिब में दो और बरनाला, मुक्तसर, पठानकोट, संगरूर व तरनतारन में एक एक कोरोना मरीज की मौत हुई। इसी तरह मोहाली में 452, लुधियाना में 390, जालंधर में 370, अमृतसर में 202, होशियारपुर में 195, पटियाला में 177, कपूरथला में 142 और बठिंडा में 112 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई।

टीकाकरण के लेकर लोगों में उत्साह

पंजाब सरकार ने कोरोना से बचाव को मुख्य रखते हुए राज्य में रोजाना 2.34 लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित कर दिया है। सेहत मंत्री के 45 वर्ष की उम्र के पार लोगों को टीका लगाने की शुरुआत के बाद लोग उत्साह दिखा रहे हैं और प्रदेश में एक से पांच अप्रैल के बीच 6,51,363 लोगों को वैक्सीन की पहली और 6,536 लोगों को दूसरी डोज दी जा चुकी है।

यह भी पढ़ें: बाहुबली मुख्तार अंसारी को ले जाने वाली एंबुलेंस पंजाब में हाईवे किनारे मिली, यूपी पुलिस टीम पहुंची

यह भी पढ़ें: यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी की बुलेट प्रूफ एंबुलेंस पर नया खुलासा, जानें कहां तैयार की गई

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.