Move to Jagran APP

विधानसभा स्पीकर को गुंडा कहने पर सुखबीर बादल को अवमानना नोटिस

पंजाब विधानसभा की ओर से शिअद प्रधान सुखबीर बादल को अवमाननोटिस जारी किया गया है। उनपर विधानसभा अध्‍यक्ष के खिलाफ आपत्तिजनक शब्‍दों का इस्‍तेमाल करने का आरोप है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 23 Jan 2019 09:31 AM (IST)Updated: Wed, 23 Jan 2019 09:31 AM (IST)
विधानसभा स्पीकर को गुंडा कहने पर सुखबीर बादल को अवमानना नोटिस
विधानसभा स्पीकर को गुंडा कहने पर सुखबीर बादल को अवमानना नोटिस

चंडीगढ़, जेएनएनएन।पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह को गुंडा कहने और मुख्यमंत्री के गरमपंथी संगठन के साथ गुप्त बैठक करने का आरोप लगाने के मामले में शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल को अवमानना नोटिस जारी कर दिया गया है। विधानसभा की विशेषाधिकार कमेटी के सामने 6 फरवरी को पेश होकर उन्हें अपना पक्ष रखना पड़ेगा।

loksabha election banner

कमेटी अगर सुखबीर के जवाबों से संतुष्ट नहीं होती है तो उनकी परेशानी बढ़ सकती है। कमेटी ने उन्हें तब बुलाया है जब राज्य में लोकसभा चुनाव को लेकर गतिविधियां लगातार बढ़ती जा रही हैं। मंगलवार को विधानसभा में विशेषाधिकार कमेटी की बैठक में सर्वसम्मति से नोटिस भेजने का फैसला लिया गया।

कमेटी के चेयरमैन कुशलदीप ढिल्लों की अनुपस्थिति में तरसेम डीसी ने बैठक की अध्यक्षता की। 12 सदस्यों वाली कमेटी की बैठक में अकाली दल के विधायक पवन टीनू, अवतार हैनरी जूनियर व परगट सिंह भी नहीं थे। इस मामले पर कमेटी की अगली बैठक बेहद अहम हो सकती है।

सुखबीर बादल ने जून 2017 में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान स्पीकर को 'गुंडा केपी' कहकर संबोधित किया था। इसके बाद संसदीय कार्यमंत्री ब्रह्मï मोहिंदरा ने विधानसभा में विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव रखा था। अगस्त 2018 के विधानसभा सत्र में सुखबीर ने आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कïट्टरपंथी बलजीत सिंह दादूवाल के साथ बैठक की।

उन्होंने जस्टिस रणजीत सिंह आयोग और दादूवाल की बैठक की भी बात की थी। जिस पर मुख्यमंत्री ने सुखबीर पर सदन को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कमेटी बनाने की मांग की थी। कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा की अध्यक्षता में बनी कमेटी ने दिसंबर में रिपोर्ट सौंपते हुए सुखबीर के आरोपों को खारिज कर दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.